कांग्रेस विचारधारा के वोटरों के नाम काटने का षड्यंत्र

अजमेर। प्रदेश कांग्रेस सचिव महेंद्र सिंह रलावता ने कहा कि भाजपा सरकारी बिलों के माध्यम से मतदाता सूचियों में कांग्रेस विचारधारा के वोटरों के नाम काटने का षड्यंत्र रच रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ लेवल पर संगठन को इतना मजबूत करने की विरोधी दल के पसीने छूट जाएं क्योंकि बूथ एवं वार्ड लेवल कार्यकर्ता कांग्रेस की नींव का पत्थर है।
रलावता मंगलवार को स्थानीय इंडोर स्टेडियम में उत्तर विधानसभा क्षेत्र के दोनों ब्लॉकों के वार्ड अध्यक्षों को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि इस बात की दलील है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट आज भारत के निर्वाचन आयोग से इस बात की शिकायत करने गए हैं कि भाजपा मतदाता सूचियों में कांग्रेस विचारधारा के वोटरों के नाम काटने का षड्यंत्र रच रही है। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर संगठन संगठन की मजबूती सुनिश्चित करना प्रत्येक कार्यकर्ता की नैतिक जिम्मेदारी है बूथ लेवल पर कांग्रेस कार्यकर्ता साकारात्मक प्रचार करें कि राज्य में समावेशी विकास और समग्र विकास देने वाली सरकार के तौर पर कांग्रेस से बेहतर कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि जयपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस में अब पैराशूट बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे इसलिए सत्ता में वार्ड इकाई बूथ लेवल के कार्यकर्ता को पूरी तवज्जो दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में आए सर्वे से भाजपा बौखलाहट में है मगर कांग्रेस चुनाव तब ही जीतेगी जब बूथ पर सक्रियता से नाम जुड़वाएं जाएंगे इसलिए कार्यकर्ता पूरी जिम्मेदारी और सक्रियता के साथ आम मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए सक्रिय हो जाएं।
बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर विधानसभा के बी एल ए प्रथम एवं कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत आगामी 19 अगस्त को सभी सरकारी बीएलओ संबंधित मतदान केंद्रों पर मौजूद रहकर राजनीतिक दलों के बूथ लेवल अभिकर्ताओं से दावे एवं आपत्तियों को प्राप्त करेंगे विधानसभा क्षेत्र के सभी बीएलओ सक्रिय रहकर 19 अगस्त को आमजन के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए सक्रिय भागीदारी निभाएं।
बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर ब्लॉक अ के अध्यक्ष इमरान सिद्दीकी ने कहा कि बुथ को इतना मजबूत कर दें कि बूथ जीता तो समझो चुनाव जीता उन्होंने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जनता की मेहनत की कमाई का गौरव यात्रा निकालकर दुरुपयोग कर रही है उन्होंने भाजपा सरकार को जुमलों की सरकार बताते हुए पूरी सशक्त मेहनत के साथ इसको बदलने का संकल्प लेने की बात कही। उत्तर ब्लॉक बैंक के अध्यक्ष राकेश सांखला ने कहा कि संगठन को भाजपा के मुकाबले खड़ा करने के लिए खास तौर पर कांग्रेस को बूथ स्तर पर मजबूत किलेबंदी करनी होगी ताकि चुनाव में वोटों का नुकसान नहीं हो इसलिए आगामी 19 अगस्त को बूथ लेवल के अभिकर्ताओं को पूरी सक्रियता के साथ काम में जुट जाना होगा।
बैठक में हेमंत जोधा सलामुद्दीन गंगा गुर्जर संदीप गुजर संदीप भल्ला अजय गुर्जर शौकत अली जगदीश सुनारीवाल सुनील माथुर सद्दाम हुसैन यतीश सत्रावाला चंद्र प्रकाश शर्मा संदीप शर्मा सुल्तान सिंह नोरतमल बंजारा राजेश गोठवाल हेमंत जसोरिया हरिप्रसाद दिवाकर दीनदयाल पवार राजा जैन सिकंदर खान हमीद खान चीता मोहम्मद सलीम अरमान खान जहीर कुरैशी साजिद खान दिलीप राठौर जितेंद्र चौधरी अविनाश शोभा राजानी विकास शर्मा सहित उत्तर विधानसभा के सभी वार्ड अध्यक्ष मौजूद थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!