मानव सेवा के लिये समर्पित थे सांई मनोहरलाल

संतों व सेवाधारियों ने श्रृद्धांजलि सभा में दी भावभीनी श्रृद्धांजति
पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी अर्पित किये श्रृद्धासुमन

अजमेर-18 अगस्त-मानव सेवा के लिये समर्पित सांई मनोहरलाल ने धार्मिक आध्यात्मिक सत्संग से सभी को मानवता की प्रेरणा देकर जोडा है जो आज उन्हीं के र्मादर्षन में देष विदेष में संत कवंरराम साहिब के सेवाकार्यों के साथ उन्हीं की बताई राह को आगे बढाना ही सच्ची श्रृद्धांजलि है। ऐसे आर्षीवचन ईष्वर मनोहर उदासीन आश्रम के महंत स्वरूपदास, निर्मलधाम के स्वामी आत्मदास, ईसरगोविन्द धाम के स्वामी ईसरदास, जतोई दरबार के भाई फतनदास, सांई अर्जनराम ने संत कवंरराम मण्डल की ओर से संत कवंरराम विद्यालय में आयोजित श्रृद्धांजति सभा में प्रकट किये। अध्यक्ष नरेन षाहणी भगत ने सांई मनोहरलाल के जीवन परिचय देते कहा कि हमने मानवता के सच्चे संत मनोहरलाल को खोया है जिससे देष विदेष में रह रहे सेवाधारी व प्रेमियों में षोक की लहर छा गई है। सचिव लाल बुलचंदाणी ने कहा कि सांई मनोहरलाल जी के अजमेर प्रवास पर सदैव कन्या षिक्षा व सेवाकार्यों की प्रेरणा के लिये प्रेरित किया।
साहित्यकार व संगीतकार ढोलण राही व घनयाम भगत ने उनके साथ कार्यक्रमों की सहभागिता में उनके सरल स्वभाव को प्रेरणादायी बताया।
इस अवसर पर मण्डल के दिलीप बूलचंदाणी, जयकिषन लख्याणी, भगवान कलवाणी, हरकिषन टेकचंदाणी, सिन्धु समिति के जयकिषन हिरवाणी, भारतीय सिन्धु सभा के महेन्द्र कुमार तीर्थाणी तुलसी सोनी, महेष टेकचंदाणी, मोहन कोटवाणी, सिन्धी सेन्ट्रल महासमिति के महासचिव गिरधर तेजवाणी, हरि चंदनाणी, प्रकाष जेठरा, पूज्य सिन्धी पंचायत पंचषील के राधाकिष्न आहूजा, मोहन चेलाणी,व्यापारिक संगठन के मोती जेठाणी, राजेष आनन्द, जोधा टेकचंदाणी, मुखी गोपालदास मनोहर मोटवाणी, संत कवंरराम स्कूल की प्राचार्या श्रीमति सरस्वती मूरजाणी व समस्त स्टाफगण, हरिसुन्दर बालिका विद्यालय की प्राचार्या महेष्वरी गोस्वामी, जगदीष अभिचंदाणी सहित मण्डल से जुडे कार्यकर्ता, सामाजिक व धार्मिक संगठनों के सेवाधारी उपस्थित थे।
सभा की षुरूआत संत कवंरराम व सांई मनोहरलाल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर की गई। अन्त में सांई मनोहरलाल व पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को दो मिनट मौन रखकर श्रृद्धांजलि दी गई।

(नरेन षाहणी भग्त) अध्यक्ष, मो. 9829070855

error: Content is protected !!