सूरजपुरा चौराहे पर बाबा रामदेव भंडारे का शुभारंभ

सूरजपुरा (शंकर खारोल) 18अगस्त
तिरूपति मार्बल माइंस की ओर से सूरजपुरा चौराहे के समीप तिरूपति फार्म हाउस के सामने बाबा रामदेव भण्डारे का शुभारंभ मुख्य अतिथि जाना देवी विशिष्ट अतिथि मनीष मोहित चौधरी के सानिध्य मे हुआ। सेठानी जाना देवी ने बताया कि भण्डारे मे बाबा रामदेव जाने वाले पदयात्रियों के लिए चाय,नाश्ता, भोजन व रात्रि विश्राम की व्यवस्था निशुल्क रहेगी।इस दौरान रामनिवास कुम्हार,पाचु कुम्हार रामराज धाकड हेमराज जाट कालु माली आदि मौजूद थे।

शनिवार को ताजपुरा मे बासासूण
अच्छी बारिश की कामना को लेकर समीमपवर्ती छापरी ग्राम मे शनिवार को अपने घरो से बाहर निकलकर खेत खलिहान मे बासासूण मनाते हुए इन्द्र देव के चूरमे बाटी का भोग लगायेगे।ग्रामीण इन्द्र देव की विशेष पूजा अर्चना कर अच्छी बारिश की कामना करेंगे।भागचंद जाट,खाना गोस्वामी ने बताया कि घर घर मे चूरमे के लड्डू बनाकर भोग लगाकर सगे सम्बन्धी रिश्तेदार,मित्रो को भोजन कराया जायेगा

छापरी से बाजटा माताजी के द्वितीय पदयात्रा रवाना
समीपवर्ती ग्राम छापरी से बाजटा माताजी के दर्शननार्थ द्वितीय पदयात्रा शुक्रवार सुबह सवा सात बजे पदयात्रा रवाना हुई।पदयात्रा गाजेबाजे के साथ धूमधाम से रवाना होकर जनकपुरी सूरजपुरा अजगरा अजगरी कैकडी मोलकिया कृष्ण गोपाल रामथला से होते हुए बाजटा माताजी के पहुचेगी। माताजी के दर्शन कर खुशहाली व सुख समृद्धि की कामना की।इस दौरान
बालुराम गुर्जर,हंसराज गुर्जर,हेमराज शर्मा,रामसाय दरोगा,बालुगोस्वामी,पोलु ठग,कालुराम गुर्जर,बरदा गुर्जर आदि मौजूद थे।

सूरजपुरा क्षेत्र मे रिमझिम बारिश
कस्बे क्षेत्र मे दोपहर तक उमस ने लोगों को पसीना छुडाए, बादल की आवाजाही के बाद दोपहर सवा एक बजे रिमझिम बारिश का दौर चला।काले बादलों के छाया छाने व बिजली के कडकडाने की आवाज से लोगो को तेज बारिश होने की आशा जगी। लेकिन तेज बारिश के अभाव मे कस्बे के मूरडिया सागर, सूरसागर अरनिया ताजसरोवर बान्ध, अजगरा बान्ध को तेज बारिश का इन्तजार हैं ।घंंटेभर तक रूकरूक कर चली।

22को पुष्कर मे खारोल महासभा के प्रदेशाध्यक्ष का होगा चुनाव
अखिल भारतीय खारोल (खारवाल) महासभा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 22अगस्त को पुष्कर में शाकम्भरी मंदिर मे किया जायेगा। राष्ट्रीय प्रवक्ता सूरकरण खारोल व चांदमल खारोल ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव सर्वसम्मति से किया जायेगा। चुनाव मे प्रदेशभर के महासभा के सदस्य करेंगे। प्रदेशाध्यक्ष को चुनाव का प्रचार प्रसार सोशल मिडिया पर करते हुए दावेदारी जता रहे है।

error: Content is protected !!