महापुरूषो के नाम स्वीकृत कॉलोनियों के प्रस्ताव निरस्त करने के विचार की निंदा

अजमेर – 2 सितम्बर – अजमेर विकास प्राधिकरण पूर्व में नगर सुधार न्यास अजमेरद्वारा महापुरूषों सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन व शहीद हेमू कालाणी के नाम से बोर्ड की बैठक में पारित किया था। उस कालोनी को निरस्त करने का अजमेर विकास प्राधिकरण विचार कर रही है।
सिन्धी शिक्षा समिति के अध्यक्ष भगवान कलवाणी ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री व स्वायत शासन मंत्री से मांग की है कि ऐसे महापुरूषों के नाम से स्वीकृत कॉलोनियों के नाम यथावत रखे जाये एवं विकसित कॉलोनी तैयार कर स्मार्ट सिटी बनाने में सहयोग करें। सवाजसेवी तुलसी सोनी ने कहा कि समाज के प्रतिनिधियों से मिलकर ऐडीऐ के अध्यक्ष शिव शंकर हेडा से चर्चा कर अवगत कराया गया कि इनको विकसित करने के लिये प्राधिकरण की ओर से प्रयास किये जाये जिससे पारित प्रस्ताव को आगे बढाया जाये।
सिन्धी समाज महासमिति के सचिव हरि चंदनाणी ने कहा कि समाज में भारी रोष व्याप्त हो गया कि पूर्व में राष्ट्र रक्षा में बलिदान हुये महापुरूष सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन व आजादी के आदंोलन में शहीद हुये शहीद हेमू कालाणी के नाम पर आवासीय कॉलोनियों को स्वीकृत कर नाम दिया गया था उन्हें निरस्त करने के विचार से समाज के प्रबुद्धजनों ने राजस्थान की मुख्यमंत्री व स्वायत शासन मंत्री से पुनः कॉलोनी विकसित करने की मांग की है।
मोहन तुलस्यिाणी ने कहा कि शिष्टमण्डल ने तय किया कि राज्य सरकार व स्वायत शासन मंत्री से भेंट कर आमजन हित में कॉलोनियों को विकसित करने के बजट के साथ शीघ्र लॉटरी द्वारा आमजन को प्लॉट उपलब्ध करवाने की मांग की जाये व अजमेर स्मार्ट सिटी बनाने में सहयोग करें।
वैशाली सिन्धी सेवा समिति के सचिव प्रकाश जेठरा व पूज्य सिन्धी पंचायत के अध्यक्ष राधाकिशन आहूजा ने कहा कि समाज इस विषय में एकजुट है।

error: Content is protected !!