जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तालुका ब्यावर के तहत वृक्षारोपण

ब्यावर [ निसं.] जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तालुका ब्यावर के निर्देशानुसार पैरालीगल वोलेंटियर संजय सिंह गहलोत एवं अजय सिंह गहलोत ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फतेहपुरिया दोयम में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया।
शिविर के आयोजन की पूर्व सुचना प्रधानाध्यापक श्री देवकरण भाटी को दिए जाने पर उन्होंने अत्यधिक हर्ष व्यक्त करते हुए स्वागत सत्कार भी किया। शिविर का शुभारम्भ विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण से किया गया जिसमे ‘जामुन’ ‘नीम’ और गुलमोहर के फलदार,फूलदार,और छायादार पौधे लगाए जिसमे छात्र-छात्राओं और अध्यापक अध्यापिकाओं ने अभुतपूर्वक सहयोग दिया। इस कार्यक्रम के पश्चात छात्र-छात्राओं को बाल-विवाह के दुष्परिणाम और उसके रोकथाम की जानकारी दी गई साथ ही जल संरक्षण और प्लास्टिक केरी बेग के प्रयोग से होनेवाले नुक्सान की जानकारी देते हुए उसके प्रयोग को बंद करने हेतु संकल्प भी लिया गया। कार्यक्रम के मध्य छात्र – छात्राओं ने बहुत ही सुंदर और शिक्षाप्रद सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जिसमे प्रेरक प्रसंग : दीपक जांगिड़ ,कविता :पायल बैरवा ,गीत :पायल माहेश्वरी और राजस्थान की संस्कृति की छटा बिखेरते डिम्पल और सरस्वती ने नृत्य भी प्रस्तुत किये। चूँकि रक्षाबंधन के त्यौहार का माहौल था संजय सिंह गहलोत द्वारा एक हज़ारो में मेरी बहना है गीत सुनाया जिस पर सभी ने पुरे गीत पर जमकर तालिया बरसाई।इस मोके पर सामजिक कार्यकर्ता गौरव सक्सेना ने भी अपने प्रेरणास्पद संस्मरण सुनाये।
पुरे कार्यक्रम में अभिजीत शर्मा,रमा हरकुट,कृष्ण शर्मा,रजत भट्ट,जगदीश कुमार,संगीता भंडारी, नीलम शर्मा आदि ने अपना अभूतपूर्व सहयोग दिया। कार्यक्रम का समापन करते हुए मुकेश गहलोत ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद प्रेषित किया।

error: Content is protected !!