भाजपा को आने वाले चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब मिलेगा

अजमेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव राजस्थान के सह प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि मोदी सरकार में पेट्रोल डीजल रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि कमरतोड़ महंगाई के संकेत हैं देश के लोग इन धन की लूट के लिए मोदी सरकार को कभी माफ नहीं करेंगे भाजपा को आने वाले चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।
बंसल रविवार को एक समारोह स्थल में कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी बंद के लिए आयोजित शहर एवं देहात कांग्रेश की बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है महंगाई अपने साथ लाई है। भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से पेट्रोल डीजल गैस सिलेंडर के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई है और महंगाई में आसमान छू लिया है बढ़ती महंगाई से आमजन में आक्रोश है उनकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कांग्रेस ने 10 सितंबर सोमवार को अखिल भारतीय स्तर पर बंद आयोजित किया है उसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता आम लोगों को अहिंसात्मक रूप से सहयोग करने के लिए प्रेरित करना होगा।
बैठक को संबोधित करते हुए अजमेर सांसद डॉ रघु शर्मा ने कहा कि पूरा देश आज भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण कमरतोड़ महंगाई से जूझ रहा है आम उपभोग की समस्त वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं पेट्रोल डीजल तथा रसोई गैस की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि कर भाजपा सरकार ने देशवासियों के साथ वादाखिलाफी की है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 108 डॉलर प्रति बैरल थी उस में निरंतर गिरावट आई है और पूर्व की तुलना में आज लगभग 30% कीमतें कम है परंतु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुकूल स्थितियां होने के बावजूद केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल पर बार-बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर और डायनामिक प्राइसिंग पॉलिसी लागू करके इन की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि की है जिससे आम जनता की पहुंच से बाहर हो गए हैं पेट्रोल पर 211 प्रतिशत टैक्स बढ़ाया गया है वहीं डीजल पर 446% की वृद्धि की गई है इस अनुपात में प्रदेश सरकार ने भी वेट बढ़ाया है और की गई इस बढ़ोतरी से राज्य सरकार को लगभग 12 करो रुपए का मुनाफा हुआ है।
बैठक को संबोधित करते हुए देहात कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि वर्ष 2014 में रसोई गैस के एक सिलेंडर की कीमत 370 थी जो 4 वर्षों के अंतराल में दोगुनी से भी ज्यादा होकर 810 प्रति सिलेंडर तक पहुंच गई है भाजपा सरकार ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी लागू की थी जिसने देश की अर्थव्यवस्था में भूचाल ला दिया और जिस कारण लघु व मध्यम उद्योग चौपट हो गए जिससे 15 करोड़ कामगारों की आजीविका को आघात पहुंचा है।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था 1.5 प्रतिशत तक गिर गई जिसका प्रतिगामी असर कृषि सहित हर क्षेत्र में देखने को मिल रहा है भाजपा सरकार ने आम राय बनाए बिना जल्दबाजी में जीएसटी को जिस स्वरुप में लागू किया है वह आज व्यापारियों एवं उपभोक्ताओं के लिए बड़ी समस्या के रूप में सामने आया है जीएसटी की आधारभूत संरचना के अभाव में देश का व्यापार प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का दुष्परिणाम है कि भारतीय मुद्रा का लगातार अवमूल्यन हो रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पूरी विनम्रता एवं अहिंसात्मक तरीके से जनता से अपील करें कि भारत बंद बनाने में सहयोग प्रदान करें ताकि भाजपा सरकार पर पेट्रोल डीजल को जीएसटी में शामिल करवाने व पेट्रोल डीजल वह रसोई गैस की बढ़ी कीमतों को वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा सके।
बैठक को कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्षों सहित विधायक रामनारायण गुर्जर पूर्व विधायक डॉ श्री गोपाल बाहेती हाजी कयूम खान नाथूराम सिनोदिया ब्रम्हदेव कुमावत नसीम अख्तर इंसाफ ने भी संबोधित किया।
बंद के सिलसिले में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में रविवार शाम को केसरगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय से एक वाहन रैली का आयोजन किया गया जो क्लॉक टॉवर गांधी भवन चौराहा इंडिया मोटरसाइकिल अग्रसेन चौराहा आगरा गेट महावीर सर्किल गंज दिल्ली गेट कड़क्का चौक नया बाजार चूड़ी बाजार गांधी भवन मदार गेट पड़ाव डिग्गी बाजार केसरगंज होता हुआ वापस कांग्रेस कार्यालय पर संपन्न हुआ जहां कार्यकर्ताओं को सोमवार सुबह से दोपहर 4 बजे तक अजमेर को अहिंसात्मक रूप से बंद करवाने के निर्देश दिए गए।
कांग्रेसी प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर सोमवार को कांगरेस की ओर से बंद का आयोजन किया जाएगा जिसके तहत समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान शिक्षण संस्थान पेट्रोल पंप सिटी बस टेंपो ऑटो ठेला गाड़ी को बंद रखा जाएगा बंद को केवल आपातकालीन सेवाओं एवं चिकित्सा सेवाओं के लिए मुक्त रखा गया। कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि दोपहर 2 बजे सांसद डॉ रघु शर्मा के नेतृत्व में गुजराती स्कूल के सामने स्थित पेट्रोल पंप पर धरना दिया जाएगा जिसमें समस्त कांग्रेसजन भाग लेंगे। कांग्रेस ने दावा किया कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कराए जा रहे कांग्रेस के आव्हान पर आयोजित किए जाने वाले बंद को व्यापारिक एसोसिएशनों शिक्षण संस्थानों का व्यापक रुप से समर्थन प्राप्त हो रहा है

error: Content is protected !!