महिला व युवा कार्यकर्ताओं को संगठन में सक्रिय करने की आवश्यकता

राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष लधाराम नागवाणी ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक
अजमेर 11 सितम्बर 2018 – सिन्ध के गौरवमयी इतिहास की जानकारी समाज के हर वर्ग में जुडाव के लिये मातृ शक्ति व युवा कार्यकर्ताओं का संगठन की गतिविधियों में सक्रिय करने की आवश्यकता है, ऐसे विचार भारतीय सिन्धु सभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष लधाराम नागवाणी ने अजमेर प्रवास पर आयोजित महानगर बैठक में कहे। उन्होने राजस्थान में चल रहे सिन्धी बाल संस्कार शिविर, महाराजा दाहरसेन जयंती व बलिदान के कार्यक्रमों के अलावा सिन्धी स्मृति दिवस सहित प्रदेश की ओर से जारी कार्यक्रमों के कलण्डर की सराहना करते हुये प्रेरणादायी बताया। उन्होने भाषा व सभ्यता से जुडे पंचायत की सहयोग व संतो महात्माओं की आर्शीवाद से आयोजन को युवा पीढी को जोडने का कार्य बताया।
सभा के प्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने प्रदेश स्तरीय गतिविधियों की जानकारी दी एवं केन्द्र की योजना व तैयारी कार्यक्रमों को राज्य की सभी ईकाईयों द्वारा आयोजन की भी जानकारी दी।
वैशाली सिन्धी सेवा समिति के अध्यक्ष जी.डी. वृंदाणी ने कहा कि सभा व सामाजिक संगठनों की प्रेरणा से ही विद्यार्थियों व युवाओं को जोडकर महापुरूषों के जीवन प्रसंगो की जानकारी करवाई जाती है और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में
भी सहयोग मिला है।
कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता पूजन, सिन्ध व ईष्टदेव झूलेलाल के चित्रों पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया गया। अन्त में सामूहिक राष्ट्रगान से समापन किया गया। स्वागत भाषण अध्यक्ष मोहन तुलस्यिाणी व आभार उपाध्यक्ष भगवान पुरवाणी ने किया मंच का संचालन मंत्री महेश टेकचंदाणी ने किया।
इस अवसर पर नवलराय बच्चाणी, तुलसी सोनी, कमलेश शर्मा, मनीष ग्वालाणी, प्रकाश जेठरा, पार्षद मोहन लालवाणी, खेमचंद नारवाणी, जयकिशन हिरवाणी, जयप्रकाश मंघाणी, नरेन्द्र सोनी, रमेश वलीरामाणी, अजीत पमनाणी सहित ईकाईयों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

(रमेश वलीरामाणी)
प्रचार मंत्री,
मो. 9413691477

error: Content is protected !!