अजमेर उत्तर में ग्रामीण सड़कों के निर्माण हेतु 158 लाख स्वीकृत

कृषि विपणन बोर्ड द्वारा गांव लोहागल, हाथीखेड़ा, बोराज, खरेखड़ी में बनाई जाएगी सड़के

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 11 सितम्बर। अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र की ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए 158 लाख की स्वीकृति जारी की गई है। यह जानकारी षिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने दी। उन्होंने बताया कि कृषि विपणन बोर्ड द्वारा क्षेत्र के गांवों में सड़क निर्माण कराये जाने की स्वीकृति जारी की गई है।
देवनानी ने बताया कि उनकी विधान सभा क्षेत्र में स्थित गांव लोहागल में मुख्य मार्ग से मोडी मौहल्ला एवं जीवन मंदिर काॅलोनी से दुर्गादास नगर होते हुए मुख्य मार्ग तक 1.30 किमी सड़क निर्माण हेतु 55.58 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है।
इसी प्रकार गंाव बोराज में भाटी की डांग, न्यू गोटा काॅलोनी व राधाकिषन काॅलोनी में 1 किमी. सड़क निर्माण हेतु 29.33 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है। गांव हाथीखेड़ा में तलाई क्षेत्र व सरकारी विद्यालय के सामने वाले मार्ग पर 1 किमी. सडक निर्माण हेतु 42.75 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है।
इसके अतिरिक्त गांव खरेखड़ी में अजयपाल रोड़ से मीठा बेरा तक 650 मीटर सड़क निर्माण हेतु 30.12 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है।
देवनानी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र की इन सड़कों का निर्माण नहीं होने से ग्रामवासियों का असुविधा हो रही थी। राज्य सरकार ने क्षेत्रवासियों को राहत प्रदान करने के लिए सड़क निर्माण के लिए बजट आंवटित किया है। उन्होंने बताया कि कृषि विपण बोर्ड ने इन सड़कों का निर्माण कराने के लिए आवष्यक तैयारियां प्रारम्भ कर दी है तथा शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जाएगा।

error: Content is protected !!