इब्राहिम फखर ने मोहर्रम में अव्यवस्थाओं पर रोष जताया

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद इब्राहिम फखर ने मोहर्रम में अव्यवस्थाओं पर रोष जताया है। एक प्रेस विज्ञति जारी कर उन्होंने बताया कि अजमेर जिला प्रशासन व दरगाह कमेटी लापरवाहियां बरत रही है। मोहर्रम शुरू हो गये हैं, इन्तजाम के नाम पर कुछ नहीं है। कायड़ विश्राम स्थली में अव्यवस्थाओं को लेकर जिला प्रशासन व दरगाह कमेटी एक दूसरे पर जिम्मेदारियां डाल रही है। सवाल ये उठता है कि फिर दो महीने से मीटिंग किन व्यवस्थाओं को लेकर हो रही है ।
उन्होंने बताया कि ढ़ाई दिन के झोंपड़े के पास अस्थायी रेन-बसेरे प्रत्येक वर्ष लगाये जाते हैं, परन्तु आज दिन तक प्रशासन ने इस ओर कोई कदम नहीं उठाया। साथ ही त्रिपोलिया गेट पर सुलभ शौचालय को चालू नहीं किया गया है, जबकि जायरीन का आना चालू हो गया है। दरगाह क्षेत्र केे आस-पास का पेचवर्क भी नहीं किया गया है।
मोहर्रम में ताजियों की सवारी निकलेगी, परन्तु आज दिन तक बिजली व टेलीफोन के तार यूं ही उलझे पड़े हैं और बिजली-पानी की व्यवस्थाओं के नाम पर जिला प्रशासन ने कोई इन्तजाम नहीं किये हैं। इससे जायरीन और स्थानीय नागरीकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फखर ने प्रशासन से उपरोक्त उचित व्यवस्थाओं की मांग की है अन्यथा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अजमेर मे आने वाले वी.आई.पी. का काले झंडे दिखाते हुए घेराव करेगा और जिला प्रशासन के खिलाफ आन्दोलन करेगा।

error: Content is protected !!