सांसद रघु शर्मा ने अजमेर संसदीय क्षेत्र की रेलवे की समस्याओं को उठाया

अजमेर । राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉ रघु शर्मा ने आज डी आर एम ऑफिस में उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल की मंडलीय समिति की बैठक में अजमेर संसदीय क्षेत्र की रेलवे संबंधित समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाया ।
उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल की मंडली समिति की बैठक का आयोजन महाप्रबंधक टी पी सिंह की अध्यक्षता में आज डीआरएम ऑफिस अजमेर में किया गया ।
सांसद रघु शर्मा ने अधिकारियों से अजमेर कोटा वाया नसीराबाद जालिंद्री 145 किलोमीटर, पुष्कर मेड़ता 59 किलोमीटर एवं अजमेर नसीराबाद सवाई माधोपुर वाया टोंक 165 किलोमीटर नई रेल लाइन निर्माण की प्रगति की जानकारी मांगी ।
बैठक में सांसद डॉ रघु शर्मा ने आज अजमेर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 – 3 एवं 4- 5 पर शौचालय एवं मूत्रालय की कोई व्यवस्था करने, रेलवे रिजर्वेशन हॉल में रिजर्वेशन कराने आने वाले आगंतुकों के लिए शौचालय एवं पीने के पानी की व्यवस्था करने,
एस्केलेटर सामान्यतः बंद रहता है एस्केलेटर नियमित रूप से चालू रखने, रिफ्रेशमेंट रूम भोजनालय मैं ठेकेदार निर्धारित रेट लिस्ट से ज्यादा पैसे वसुल करने, रिफरेशमेन्ट रुम के बाहर रेट लिस्ट लगाने, मीनू लिखने,
प्लेटफार्म नंबर एक पर गाड़ियों का ठहराव बहुत कम होने, से ज्यादातर गाड़ियां प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 पर आती है यात्रियों को भारी असुविधा का सामना ,किंग एडवर्ड मेमोरियल के सामने वाले गेट को यात्रियों के लिए खोलने अहमदाबाद – दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को मुंबई तक बढ़ाने,,प्लेटफार्म न. 1 पर अधिकाशं गाड़ियों का ठहराव करने की मांग की।
सांसद शर्मा ने अजमेर में धोला भाटा एल सी गेट न. 46 पर छोटा आर ओ बी बनाने,अजमेर रामेश्वरम एक्सप्रेस को वाया कुम्बाकोनम होते हुए संचालित करने,किशनगढ़ शहर की आबादी के मध्य से गुजर रही रेलवे लाइन पर ओवर ब्रिज बनाने ,अजमेर आगरा फोर्ट रेलवे सुपरफास्ट ट्रेन को किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव, विजय नगर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का विस्तार, अजमेर से किशनगढ़ मुख्य मार्ग पर नेशनल हाईवे के निर्माणधीन आर ओ बी का निर्माण कार्य पूरा करवाने, कैरीज वर्कशाप, डीजल इंजन कारखाना अजमेर की प्रगति की जानकारी, राजा साइकिल चौराहे पर निर्माणाधीन रेलवे पार्क को आम जन की सुविधा के अनुसार तैयार कराने ,अजमेर दिल्ली नई दिल्ली अजमेर के मध्य सुपरफास्ट ट्रेन प्रतिदिन संचालन, अजमेर नई दिल्ली अजमेर जनशताब्दी ट्रेन का प्रतिदिन संचालन अजमेर लोकसभा क्षेत्र अजमेर किशनगढ़ विजयनगर नसीराबाद एवं पुष्कर रेलवे स्टेशन एवं विस्तार, आश्रम एक्सप्रेस में पेंट्रीकार लगाने की मांग की है।
बैठक में सांसद रघु शर्मा ने रेलवे के यात्रियों को अधिकाधिक सुविधा एवं सुरक्षा से सम्बधित कई समस्याओं पर चर्चा की जिस पर रेल अधिकारियों ने शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया ।
बैठक में रेल उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री टी पी सिंह, मंडल प्रबंधक राजेश कुमार कश्यप ,महेश गुप्ता ,ललित कपूर ,मनीष कुमार गुप्ता,सुनील अग्रवाल शशि किरण गिर्राज प्रसाद मीणा तरुण जैन आदि रेलवे के अधिकारी उपस्थित थे।
अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन महासचिव शिव कुमार बंसल सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉक्टर शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ अजीज खान चीता कपिल सारस्वत ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र की रेलवे की समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाने पर सांसद रघु शर्मा का आभार जताया है

error: Content is protected !!