पुलिस लाईन क्षेत्र को मिली 55 लाख के विकास कार्यो की सौगात

अजमेर, 28 सितम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज पुलिस लाइन एवं लोहाखान क्षेत्र के लोगों को 55 लाख रूपये के विकास कार्यो की सौगात दी। यहां सड़क एवं पार्क की चार दीवारी का निर्माण कराया जाएगा। इससे क्षेत्र केे हजारों लोगों को राहत मिलेगी।
शिक्षा राज्य मंत्री श्री देवनानी ने आज स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस लाइन एवं लोहाखान क्षेत्र के विकास कार्यो का शुभारम्भ किया। उन्होंने वार्ड 49 में पीडब्ल्यूडी क्वार्टर के सामने, लोहाखान तिराहे से पुलिस लाईन स्कूल तक 40 लाख रूपये की लागत के सड़क नवीनीकरण एवं चौडाईकरण कार्य का शुभारम्भ किया। इसके साथ ही पुलिस लाइन क्षेत्र में पार्क की चार दीवारी कार्य के लिए राज्यसभा सांसद श्री भूपेन्द्र यादव के कोष से 15 लाख रूपये की लागत के कार्य का भी शुभारम्भ किया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री देवनानी ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार ने अजमेर शहर के विकास में दिल खोलकर खर्च किया है। केन्द्र व राज्य की सभी प्रमुख योजनाएं अजमेर शहर में लागू की गई है। पिछले पांच सालों में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में सैकड़ों करोड़ रूपये के विकास कार्य करवाए गए है। यह कार्य आगामी कई दशकों तक की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर करवाए गए है।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत अजमेर की आगामी कई दशकों तक की आवश्यकताओं की पूर्ति होगी। अजमेर पर्यटन के क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल करने जा रहा है। हमने कोशिश की है कि प्रत्येक वार्ड में स्थानीय जरूरतों के लिए काम कराया जाए। विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड एवं ग्रामीण क्षेत्र में करोड़ों रूपये के कार्य करवाए गए है।

इस अवसर पर पार्षद श्री महेन्द्र जादम, श्री भंवरलाल सांखला, श्री देवीलाल, श्री नौरत गहलोत, श्री मदन दगदी, मदन, तुलसीराम बागड़ी, छगन राणा, देवेन्द्र जादम, भानुप्रताप कच्छावा, हरीसिंह यादव, धर्मीचन्द जैन, डॉ, रूपचंद, रामपाल, गिरीराज कच्छावा, रामचन्द्र, रमेश, शैलेन्द्र सतरावला, भैरू, नरेन्द्र माथुर, विक्रम वर्मा, शुभम मारोठिया, रमेश टांक एवं नंदलाल शर्मा आदि उपस्थित थे।

शहर में हुए 100 करोड़ रूपये के सड़क विकास कार्य – श्री देवनानी
आजाद नगर एवं सरपंच का बाड़िया क्षेत्र में 24.27 लाख की सड़क निर्माण का शुभारम्भ

अजमेर, 28 सितम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने अजमेर शहर में सड़क विकास पर 100 करोड़ रूपये से अधिक राशि खर्च की है। शहर में प्रत्येक वार्ड में सड़क निर्माण कार्य करवाए गए हैं। आगामी दिनों में 220 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली एलिवेटेड रोड़ शहर की लाइफ लाइन बन जाएगी।
शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज रामदेव बाबा मंदिर के पीछे सरपंच का बाड़िया एवं आजाद नगर क्षेत्र के लिए 24.27 लाख की लागत से बनने वाली सड़क के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की मांग पर यह कार्य करवाए जा रहे है। हमने क्षेत्रवासियों से वादा किया था कि पूरे पांच साल उनकी सेवा में रहेंगे। यह वादा हमने पूरा किया और प्रत्येक क्षेत्र में विकास कार्य करवाए गए हैं।

श्री देवनानी ने कहा कि अजमेर शहर में सड़क विकास पर राज्य सरकार ने विशेष ध्यान दिया है। प्रत्येक मुख्य मार्ग एवं सभी वाडोर्ं में सड़कों का जाल बिछाया गया है। हमने सार्वजनिक निर्माण विभाग, एडीए, नगर निगम एवं कृषि उपज मंडी के माध्यम से करीब 100 करोड़ रूपये की सड़के विभिन्न क्षेत्रों में बनवायी है। शहर की यातायात समस्या के निराकरण के लिए स्मार्ट सिटी योजना के तहत 220 करोड़ रूपये की लागत से एलीवेटेड रोड़ बनवायी जा रही हैं। इस अवसर पर पार्षद जैन मित्तल, सुभाष काबरा, सीतराम शर्मा, टीपू रावत, कान सिंह रावत, दूधा पटेल, पांचू पटेल, कैलाश, बाबू सिंह रावत, मिट्ठू सिंह रावत, पांचू सिंह रावत एवं बाबू लाल सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!