विभिन्न वार्डों में सड़़क विकास कार्यों का शुभारम्भ

अजमेर, 29 सितम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने अजमेर शहर में सड़कों का जाल बिछाकर विकास की रफ्तार बढ़ा दी है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत 220 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले एलिवेटेड रोड से शहर में ट्रेफिक की रफ्तार बढ़ जाएगी। पिछले 5 साल में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में 100 करोड़ रूपयों से अधिक की सड़कों का निर्माण कराया गया है।
शिक्षा राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने आज पसंद नगर कोटड़ा में 40 लाख, सर्वानन्द मौहल्ले में 10 लाख तथा भांबी बस्ती तेजा चैक कोटड़ा में 26 लाख की लागत से बनने वाली सड़कों के कार्यों का शुभारम्भ किया। इन सड़कों के निर्माण से क्षेत्रा में रहने वाले हजारों लोगों को आवागमन के लिए सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में हमने प्रत्येक वार्ड में करोड़ों रूपयों की लागत से विकास कार्य करवाए हैं। हमने क्षेत्रा की आवश्यकताओं को समझा और उसके अनुसार अपने कार्यों को गति दी।
श्री देवनानी ने कहा कि वार्डों में सड़क, पानी, बिजली और अन्य मूलभुत आवश्यकताओं को क्षेत्रा की जस्रतों के हिसाब से पूरा किया गया है। हमने वार्डों में लोगो से बात की और उनकी मांग के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य करवाए। यह विकास कार्य आगामी कई सालों तक क्षेत्रा की आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले 5 सालों में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में 100 करोड़ रूपए से अधिक की लागत से सड़कों का निर्माण करवाया है। शहर की प्रत्येक प्रमुख सड़क का नवनिर्माण किया गया। वार्डों में अंदरूनी सड़कों को भी हमने बनवाया है। इन 5 सालों में ऐसा कोई वार्ड नहीं है जहां विकास कार्य नहीं हुए हों। स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनने वाला एलिवेटेड रोड अजमेर की यातायात की समस्या को हल करेगा।
इस अवसर सर्वानन्द मौहल्ले में आयोजित कार्यक्रम में पार्षद राजकुमार साहू, योगेश शर्मा, देवेन्द्र साहू, भंवर साहू, प्रतीक चैहान, रमेश कौशल, विजय साहू, सुनील कुमार आदि उपस्थित थे। इसी प्रकार अन्य कार्यक्रमों में सुभाष काबरा, धर्मराज गौतम, धनराज चैधरी, अतुल चैरसिया, भुवनेश दौसाया, सीताराम गर्ग, अशोक शर्मा, पुष्पा पटले, किशन, सोहन रावत, टीपू रावत, संदीप रावत, सत्तु रावत, श्रवणसिंह, मोहन रावत, बाबूलाल मेघवंशी मदन मेघवंशी, अमीषा यजुर्वेद, सुनील सिंह राजावत आदि उपस्थित थे।

सामूदायिक भवन से मिलेगी रावतों का चैक वासियों को सुविधा
शिक्षा राज्यमंत्राी श्री देवनानी ने किया भवन निर्माण कार्य का शुभारम्भ

अजमेर, 29 सितम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने आज रावतों का चैक कोटड़ा में विधायक कोष से बनने वाले सामूदायिक भवन के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। इस भवन के निर्माण से क्षेत्रा के लोगों को अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए एक आदर्श स्थान उपलब्ध होगा।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमत्रंाी श्री देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को शहरों की तरह सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कार्य किया है। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में ग्रामीण क्षेत्रों में 50 करोड़ रूपए से ज्यादा के विकास कार्य करवाए गए हैं। हमने हाथीखेड़ा, अजयसर, खरेकड़ी, काजीपुरा, माकड़वाली और लोहागल क्षेत्रा में आजादी के बाद से चली आ रही पेयजल की समस्या को दूर किया। आज इन गांवों में प्रत्येक घर में बीसलपुर का पानी उपलब्ध है।
उन्होंने कहा कि इसी तरह इन गांवों में सड़क, बिजली और चिकित्सा सुविधा के विस्तार पर भी करोड़ों रूपए खर्च किए गए है। हमने इन गांवों को शहरों की तर्ज पर विकसित करने की दिशा में काम किया है।
इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!