मित्तल हाॅस्पिटल में गैस्ट्रोएण्ट्रोलोजिस्ट की नियमित सेवाएं प्रारंभ

अजमेर, 11 अक्टूबर( )। पेट, आंत व लिवर रोग विशेषज्ञ ( गैस्ट्रोएण्ट्रोलोजिस्ट ) डाॅ. मनोज कुमार ने मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, पुष्कर रोड, अजमेर में अपनी नियमित सेवाएं प्रारंभ कर दी हैं।
एक सादा समारोह में हाॅस्पिटल के निदेशक डाॅ दिलीप मित्तल ने बुके भेंट कर डाॅ. मनोज का स्वागत किया एवं हाॅस्पिटल में उनके सुखद प्रवास की कामना की।
हाॅस्पिटल के वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमानी ने डाॅ. मनोज का हाॅस्पिटल के अन्य चिकित्सा विशेषज्ञों से परिचय कराते हुए बताया कि डाॅ मनोज ने आर.एन.टी मेडिकल काॅलेज, उदयपुर से मेडिसिन में एमडी की उपाधि प्राप्त की है। आपने जयपुर स्थित एस.एम.एस मेडिकल काॅलेज से डीएम की उपाधि हासिल की। इससे पूर्व डाॅ. मनोज ने वर्ष 2008 में यही से ही एमबीबीएस किया था।
सोमानी ने बताया कि डाॅ मनोज के चार शोध परक आलेख राष्ट्रीय स्तर पर मेडिकल जरनल्स में प्रकाशन के लिए स्वीकार किए गए हैं। सीवियर अल्कोहलिक हैपेटाइटिस में रोग प्रतिरोधक क्षमता का अध्ययन, लिवर सिराॅसिस के रोगी में हृदय पर होने वाले प्रभाव का अध्ययन, पित्त की नली में आने वाली रुकावट में स्टेंट का अध्ययन तथा सीवियर पैेंक्रियाटाइटिस की तीव्रता को जल्दी भांपने के लिए नए टेस्ट का अध्ययन विषय इनमें प्रमुख है। इसके अतिरिक्त आपने अनेक राष्ट्रीय सेमिनार एवं कार्यशालाओं में पत्रवाचन कर सहभागिता निभाई है।
कार्यक्रम में निदेशक मनोज मित्तल, वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमानी सहित हाॅस्पिटल के चिकित्सक एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

सन्तोष गुप्ता
जनसम्पर्क प्रबंधक/9116049809

error: Content is protected !!