जल के लिए जन आन्दोलन, 26 को गांधीभवन पर धरना

(दीपावली की सफाई के दौरान हो रही पानी की किल्प्लत)
संयुक्त श्रमिक समन्वय समिति के तत्वावधान में अजमेर शहर की ट्रेड यूनियनन्स एवं सामाजिक संगठन, शहर की जल समस्या के निवारण हेतु संयुक्त रूप से आन्दोलन करने के लिए कृत संकल्पित हैं।
समिति के अध्यक्ष मोहन चेलानी एवं संयोजक सुनील पुट्टी ने बताया कि ’’जल के लिए जन आन्दोलन’’ के तहत् अगली कड़ी में 26 अक्टूबर शुक्रवार की प्रातः 11-00 बजे से गांधीभवन चौराहे पर विशाल धरना देकर शहर में नियमित एवं पर्याप्त पानी की सप्लाई की मांग दोहराई जायेगी।
इस सन्दर्भ में आयोजित बैठक में पीयूसीएली के डी.एल. त्रिपाठी, रेलवे के अरूण गुप्ता, पंचशील के राधाकिशन आहूजा, नरेश रावलानी, रोडवेज के बनवारी लाल, लाल सिंह, बैंक के रवि वर्मा, आदर्शनगर के जगदीश अभिचन्दानी, ब्राहम्मण समाज के पंडित सुदामा शर्मा, एल.आई.सी. के विरेन्द्र यादव, हिन्द मजदूर सभा के एस.एस.सिन्हा, राधावल्लभ शर्मा, संयुक्त महासंघ के भंवर लाल जोधा, षिक्षक संघ के दिनेष शर्मा, लघु उद्योग के भंवर लाल ,नेमसिंह ने बताया कि विभिन्न प्रयासों के बाद भी अजमेर शहर के अधिकांश क्षेत्रों में 72 या 96 घण्टे में केवल 40 मिनिट की सप्लाई की जा रही है। इससे शहर वासियों में असंतोष है।
बैठक में 05 अक्टूबर को प्रदर्शन में अनुशासित रूप से शानदार भागीदारी के लिए सभी संगठनों का घन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस दौरान जिलाधीश महोदया के नाम दिये गये ज्ञापन पर कार्यवाही नहीं होने पर चिन्ता व्यक्त की गई।
गत दिनों शहर में पानी की सप्लाई एक घण्टे के स्थान पर 30-40 मिनिट दी जा रही है, जबकि घरों में दीपावली की सफाई शुरू हो गई है और पानी की आवश्यकता बढ़ गई है।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि नियमित रूप से पर्याप्त पानी की सप्लाई के लिए एक शिष्ठ मण्डल प्रशासन से शीघ्र मिलेगा।

मोहन चेलानी
अध्यक्ष
संयुक्त श्रमिक समन्वय समिति
अजमेर

error: Content is protected !!