आचार संहिता उल्लंघन के संबंध में नोटिस जारी

अजमेर, 18 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में आचार संहिता उल्लंघन के संबंध में नोटिस जारी किए गए है।
विधानसभा क्षेत्रा ब्यावर के रिटर्निग अधिकारी श्री सुरेश चैधरी ने बताया कि देवेन्द्र सिंह चैहान के द्वारा ब्यावर शहर के मुख्य मार्गो एवं चैराहे पर पोस्टर एवं होर्डिग्स लगाए जाकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। श्री मनजीत सिंह हुडा के द्वारा मोबाईल एसएमएस (सोशल मीडिया) पर आप पार्टी को वोट देने का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। श्री महेन्द्र मारोठिया के द्वारा वाट्सअप वीडियो (सोशल मीडिया) पर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। इनके लिए सक्षम अधिकारी स्तर से किसी प्रकार की अनुमति प्राप्त नही की गई है। यह कार्य आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। इन्हें नोटिस जारी कर दो कार्यदिवस में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। स्पष्टीकरण नही देने की स्थिति में लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।
मसूदा विधानसभा क्षेत्रा के रिटर्निग आॅफिसर श्री पर्वत सिंह चूण्डावत ने बताया कि दैनिक नवज्योति के 17 अक्टूबर अजमेर संस्करण में श्री बालचन्द लोढ़ा 44 वें जन्मदिन की हार्दिक बधाई व अन्य वर्णन है जिसमें कथित रूप से राजनेताओें के फोटो सहित वर्णन प्रकाशित किया । इसके लिए समक्ष अधिकारी की अनुमति, भुगतान संबंधी विवरण की जानकारी के लिए श्री बालचन्द लोढ़ा को नोटिस जारी किया गया। इनसे सात दिवस में प्रतिउत्तर चाहा गया है।
किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्रा के रिटर्निग आॅफिसर श्री महेश मान ने बताया कि श्री चेतन चैधरी द्वारा राजस्थान पत्रिका अजमेर संस्करण के 18 अक्टूबर के अंक में फोटो सहित वर्णन प्रकाशित किया गया। इनसे समक्ष अधिकारी से अनुमति एवं भुगतान के संबंध में सात दिवस में स्पष्टीकरण चाहा गया है। श्री गिरधर गोपाल भींचर को भी इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है। इसी प्रकार श्री राकेश शर्मा के द्वारा किशनगढ़ शहर में पोस्टर एवं होर्डिग्स लगाकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। इसके लिए सक्षम स्तर से अनुमति नही ली गई है। इन्हें दो कार्यदिवस में स्पष्टीकरण के लिए कहा गया है।
अजमेर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्रा के लिए नियंत्राण कक्ष स्थापित
अजमेर, 18 अक्टूबर। विधानआम चुनाव 2018 के मध्यनजर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रा अजमेर दक्षिण के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में चुनाव नियंत्राण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्राण कक्ष के दूरभाष नम्बर 0145-2627143 है। यह नियंत्राण कक्ष 24 घंटे कार्य करेगा।

error: Content is protected !!