पढ़ी लिखी नारी शान है हमारी–मीणा

केकड़ी20 नवंबर।पढ़ी लिखी नारी शान है हमारी ये उदगार मीना मेले के समापन समारोह के मुख्य अतिथि पद से पुलिस उप अधीक्षक शंकर लाल मीणा ने व्यक्त किये।
केकड़ी शहरी क्षेत्र के विद्यालयों में अध्ययनरत बालिकाओं के मीना मेले का आयोजन कृष्णा नगर उच्च प्राथमिक विद्यालय में मीना मंच एवम गार्गी मंच के तत्वावधान में किया गया।
मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि शिक्षाविद पवन कुमार राठी अध्यक्षा रंजना पाठक विशिष्ठ अतिथि विजय लक्ष्मी गुप्ता एवम बालिका अध्यक्ष राधिका राव द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवम दीप प्रज्जवलन से किया गया।
मेले में बालिकाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को समापन समारोह में अतिथियों द्वारा पुरुस्कृत किया गया।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि पुलिस उप अधीक्षक शंकर लाल मीणा एवम समारोह की अध्यक्षता आर पी samgra शिक्षा अभियान एस एन न्याती द्वारा की गई।
न्याती ने अपने उद्बोधन में पढ़ी लिखी नारी दो परिवारों का नाम रोशन करती है।इसलिए सभी बालिकाओं को पढ़ लिखकर अपने परिवार समाज एवम राष्ट्र का नाम रोशन करना चाहिए।पढ़ाई में आने waalee समस्याओं के समाधान में सहयोग के मकसद से ही गार्गी एवम मीना मंच का गठन किया गया है इसका सभी को अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए।
मेले में शहर के 10 विद्यालयों द्वारा सुगम कर्ताओ के नेतृत्व में 5-5 बालिकाओं के साथ शिरकत की गई।कृष्णा नगर से कृष्णा लखेरा नायकी से सोन कंवर केकड़ी ग्रामीण से कविता यादव जगदीशपुरा से कविता मूलचंदानी खाती मोहल्ला से बबिता शर्मा गुजरवाड़ा से श्यामा पुरोहित जूनिया गेट से सोनू कुमावत बालिका उच्च माध्यमिक से रेखा माहेश्वरी पायलेट से अनिता जैन चारभुजा mandir से प्रभा पंचोली सहित कोर ग्रुप सदस्यों द्वारा शिरकत की गई।
पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम खाती मोहल्ला द्वितीय नायकी नारा लेखन में प्रथम कृष्णा नगर द्वितिय जूनिया गेट रंगोली में प्रथम पायलेट व जूनिया गेट द्वितीय बालिका उच्च माध्यमिक एवम खाती मोहल्ला और सांत्वना पुरस्कार गुजरवाड़ा स्कूल को पत्र लेखन में प्रथम पायलेट द्वितीय नायकी गीत में प्रथम जूनिया गेट द्वितीय जगदीशपुरा नाटक में प्रथम केकड़ी ग्रामीण द्वितीय स्थान पर पायलेट के विद्यालय रहे।मेले में अध्यापिका सोनू कुमावत एवम शकुंतला सागर का विशेष सहयोग रहा।समारोह के अंत मे प्रधाना ध्यापिका शीतल मीणा द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

error: Content is protected !!