‘‘सरगम सप्ताह’’ के तहत जिलेभर में आयोजित हुई वोट बारात रैली

अजमेर, 27 नवम्बर। विधानसभा आम चुनाव के तहत मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे सरगम सप्ताह – लोकतंत्र की सरगम कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिलेभर में गाएंगे बजाएंगे, वोट डालने जाएंगे की थीम पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया गया।
किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत डाक बंगला में मतदान की बात रंगों के साथ आयोजित कर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समारोह में जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने छात्राओं द्वारा एवं अजमेर सहित, नागौर, कोटा, सीकर जिलों से आए विभिन्न प्रतिभागियों की रंगोली प्रतियोगिता को देखा तथा रंगोली की सराहना की। उन्होंने बताया कि सरगाम सप्ताह का आयोजन आगामी एक दिसम्बर तक चलाया जाकर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। रंगोली प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं, स्काउट गाईड ने भी भाग लिया। इस मौके पर स्वीप की सह प्रभारी ज्योति ककवानी, महिला एवं बाल विकास की उप निदेशक डॉ. अनुपमा टेलर सहित प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे। क्षेत्र में दिव्यांगों को घर-घर जाकर आमंत्रण पत्रों का वितरण किया गया।
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खातौली किशनगढ़ में, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सलेमाबाद में भी डीसीईएल टीम द्वारा मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए गए।
अजमेर विधानसभा क्षेत्र दक्षिण में मंगलवार को पालबीचला क्षेत्र में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय श्रीनगर की छात्राओं द्वारा रैली निकाली साथ ही रंगोली सजागर नृत्य, नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। इस मौके पर सभी मतदाताओं को 7 दिसम्बर को वोट देने की शपथ भी दिलायी गई।
नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में एकलसिंघा ग्राम पंचायत में ढोल धमाकों के साथ राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के बालकों द्वारा वोट बारात का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया गया।
केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में भी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय केकड़ी के छात्र-छात्राओं द्वारा बारात रैली का आयोजन किया गया तथा शपथ का कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया गया।
मसूदा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नागोला में सरगम कार्यक्रम के तहत ढ़ोल धमाकों के साथ बारात रैली का आयोजन किया गया।
पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में सरगम कार्यक्रम के तहत राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय सराधना, पदमपुरा, तिलोरा के छात्र-छात्राओं द्वारा भी रैली एवं शपथ ग्रहण के कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया गया। डीसीईएल टीम द्वारा गोविंदगढ़ में मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

धात्री माताओं का मेला 28 को
अजमेर, 27 नवम्बर। स्वीप कार्यक्रम के तहत धात्री माताओं का मेला बुधवार 28 नवम्बर को दोपहर एक बजे आदर्श नगर स्थित दीपमाला पागारानी चिकित्सालय के प्रांगण में आयोजित होगा।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग ने बताया कि मेले के मुख्य अतिथि जिला कलक्टर आरती डोगरा होंगी। मेले में स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा। जिसमें प्रथम 10 स्वस्थ शिशुओं को पुरस्कार दिए जाएंगे। मेले में 250 के लगभग धात्री महिलाएं भाग लेंगी।

error: Content is protected !!