इण्डिया बुक ऑफ रिकार्डस में दर्ज होगा अजमेर का अनूठा तिरंगा

15 हजार स्कूली बच्चे बनाएंगे देश का झण्डा, अशोक चक्र एवं सुगम्य मतदान
अजमेर, 29 नवम्बर। विधानसभा चुनाव के तहत मतदान जागरूकता बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा कल हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड के सौजन्य से पटेल मैदान में एक अनूठा तिरंगा बनाया जाएगा। शहर के 104 स्कूलों के 15 हजार विद्यार्थी तिरंगे के रंगों के परिधान पहनकर राष्ट्रीय ध्वज बनाएंगे। इसके साथ ही अशोक चक्र एवं सुगम्य मतदान के प्रतीक भी बनाए जाएंगे। अजमेर का यह अनूठा झण्डा इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड तथा वल्र्ड ग्रेटेस्ट रिकार्ड में भी दर्ज होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि कार्यक्रम हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड के सौजन्य से आयोजित किया जा रहा है। आयोजन का उद्देश्य उन लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करना है जो वोट डालने नहीं जाते हैं। निर्वाचन विभाग का उद्देश्य है कि प्रत्येक व्यक्ति मतदान करे। इसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अजमेर शहर के 104 स्कूलों के करीब 15 हजार विद्यार्थी कल प्रातः 10 बजे पटेल मैदान में एकत्रित होकर देश का झण्डा एवं अशोक चक्र बनाएंगे।

जिला परिषद के सीईओ एवं स्वीप प्रभारी श्री अरूण गर्ग ने बताया कि आज कार्यक्रम की तैयारियों को अन्तिम रूप दिया गया। विद्यार्थियों ने रिहर्सल की। स्वीप की यह गतिविधि इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड तथा वल्र्ड ग्रेटेस्ट रिकार्ड में दर्ज होगा। उनके प्रतिनिधि कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे। इस अवसर विभिन्न स्कूलों के बैण्ड भी मधुर स्वर लहरियां बिखेरेंगे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!