वोट मैराथन में दौड़े युवा, मतदान का लिया संकल्प

अजमेर, 29 नवम्बर। विधानसभा चुनाव में आमजन की भागीदारी बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा आयोजित किए जा रहे सरगम सप्ताह के तहत आज जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में वोट मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा मतदान अवश्य करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम का रंग पीला तथा थीम पढ़ कर परख कर, वोट डालेंगे समझकर रखा गया था।

जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि आज जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में युवाओं को मतदान के प्रति पे्ररित करने के लिए वोट मैराथन का आयोजन किया गया। इसके तहत बड़ी संख्या में लोगों ने मैराथन में भाग लेकर स्वयं मतदान करने तथा अन्य लोगों को भी प्रेरित करने का संकल्प लिया।

स्वीप प्रभारी श्री अरूण गर्ग ने बताया कि पीसांगन में बीडीओ राजीव माथुर के संयोजन में आयोजित मैराथन में 800 से ज्यादा युवाओं ने भाग लिया। इसी तरह अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में रिटर्निंग अधिकारी अशोक योगी के नेतृत्व में राजकीय आदर्श उ.मा.वि.अजयसर, रा.मा.वि. खरेकड़ी तथा रा.मा.वि.बोराज के विद्यार्थियों ने वोट मैराथन में भाग लिया। सभी को मतदान की शपथ दिलायी गई।

स्वीप कार्यक्रम के तहत अजमेर विधानसभा दक्षिण में आज नाका मदार के क्षेत्र मिस्त्री मौहल्ला, रेगर बस्ती, कोली बस्ती एवं बैरवा बस्ती में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक, रैली व रंगोली के माध्यम से जागरूक किया गया तथा मतदान की शपथ दिलायी।

वोट मैराथन तहत पंचायत समिति भिनाय में स्कूली छात्रों द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ में राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय केरोट, गुढ़ाखूर्द, छछूंदरा, मथानियां के छात्र -छात्राएं तथा युवाओं ने भाग लिया।

सरगाम सप्ताह के तहत ब्यावर विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मेड़िया, ब्यावरखास, कालिंजर में मानव श्रृंखला, रंगोली एवं मैराथन दौड़ के आयोजन कर लोगों को जागरूक किया गया।

किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत आज आंगनबाड़ी केन्द्र अरांई में रंगोली निर्माण, बांदरसिंदरी में वोट मैराथन और विवेकानन्द मॉडल स्कूल अरांई में चुनाव पाठशाला एवं वोट मैराथन का आयोजन किया गया। क्षेत्र में डींडवाना ग्राम में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया।

पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लीडी, राजकीय महाविद्यालय पुष्कर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिडकचियावास में डीसीईएल टीम द्वारा मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Leave a Comment

error: Content is protected !!