‘षुभदा’ के विषेष बच्चों ने किया मताधिकार का प्रयोग

‘शुभदा’ के विशेष बच्चों को सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन एवं अपने मौलिक अधिकार का उपयोग करते हुए व्यस्क दिव्यांग छात्र-छात्राओं ने अपने मत का प्रयोग कर लोकतन्त्र को मजबूत करने में अपनी अहम भूमिका निभाई।
सुबह से ही ‘शुभदा’ के विशेष बच्चे शुभदा के वाहन में सवार होकर अजमेर शहर मंे अपने अपने मतदान केन्द्र पर पहुँचे जहां पर ‘शुभदा’ टीम के सहायक की मदद से विशेष बच्चों ने मतदान किया। कुछ विशेष बच्चे अपने अपने अभिभावको के साथ भी मतदान करने आये। सभी दिव्यांग छात्र -छात्रायें मतदान केन्द्रों पर व्हीलचेयर एवं सहायक उपकरण की मदद से मतदन कक्ष में पहुँचे। यहां पर मतदान दल कर्मियों ने बडी खुशी से विशेष बच्चों से मतदान की प्रक्रिया पूर्ण करवाई। इस लोकतन्त्र के पर्व में विशेष बच्चों ने अपने अपने मत का प्रयोग कर यह सन्देश दिया कि प्रत्येक व्यस्क मतदाता को अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए ताकि एक स्वतन्त्र और लोकतान्त्रिक सरकार का गठन किया जा सके। मतदान के पश्चात सभी दिव्यांग बच्चे शुभदा के वाहन की मदद से अपने अपने घर पहुँचे। दिव्यांग छात्र छात्राओं ने अपने अपने मत का प्रयोग कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया कि वह भी इस लोकतान्त्रिक प्रक्रिया के महत्वपूर्ण अंग है एवं इन्हें भी मताधिकार का हक है। जिसका कि इन्हांेने पूर्ण एवं सही प्रकार से उपयोग किया है।
इस कार्यक्रम में मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन सहित ‘शुभदा’ परिवार के हितेश झांकल, मीनू माथुर, विरेन्द्र यादव, शंकरलाल ने सहयोग किया।
अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
9460789744

Leave a Comment