जल्द से जल्द स्मार्ट सिटी के कार्य करवाना रहेगी प्राथमिकता- विश्वमोहन शर्मा

राजस्थान में सरकार बदलते ही प्रशासनिक पदों पर भी फेरबदल शुरू हो गया है। अजमेर को विश्व मोहन शर्मा के रूप में सरकार ने नया कलक्टर प्रदान किया है। शर्मा वर्तमान में श्रम एवं रोजगार विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं। शर्मा ने आज रात्रि में ही पदभार ग्रहण करने की बात कही।
उन्होंने बातचीत में कहा कि अजमेर को स्मार्ट सिटी में शामिल किया गया है ऐसे में वह जल्द से जल्द स्मार्ट सिटी के कार्यों को पूरा करवाएंगे। अजमेर में जो पर्यटन स्थल हैं उन्हें ओर अधिक विकसित करवाएंगे जिससे कि पर्यटकों की आवक बढ़े। ख्वाजा साहब की दरगाह और तीर्थ नगरी पुष्कर के विकास के लिए भी पूरा ध्यान देंगे। इसके साथ ही सरकार की जो भी योजनाएं होंगी उन्हें जमीनी स्तर पर लागू करवाकर आमजन को इसका फायदा पहुंचाने का उनका प्रयास रहेगा।
*श्रमिकों को नहीं आएगी परेशानी*
शर्मा ने कहा कि श्रम एवं रोजगार विभाग के संयुक्त सचिव रहे हैं तो वह अजमेर जिले के श्रमिकों के रजिस्ट्रेशन करवाकर लाभार्थियों को लाभ दिलवाएंगे। इसमें पूरी पारदर्शिता भी बरती जाएगी। किसी भी श्रमिक को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, इसकी भी व्यवस्था करवाई जाएगी।
*अधिकांश समय जयपुर में बीता*
1978 में झारखण्ड के धनबाद में जन्में विश्व मोहन शर्मा अब तक कई पदों का बखूबी निर्वहन कर चुके हैं। सर्वप्रथम उन्होंने पाली के एसडीएम, इसके बाद झालावाड़ में जिला परिषद के सीईओ, राजस्थान सरकार के वित्त विभाग के संयुक्त सचिव, तेरह महिने तक जैसलमेर कलक्टर भी रह चुके हैं। वर्ष 2016 में वापस जयपुर आ गए और जलदाय विभाग के संयुक्त सचिव रहे, यहां से उन्हें हाऊसिंग बोर्ड का सचिव बनाकर भेजा गया। वहीं वर्ष 2017 से अब तक वह श्रम एवं रोजगार विभाग के संयुक्त सचिव पद पर कार्यरत थे। अधिकांश समय उनका जयपुर में ही बीता।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
25-12-2018
Blogg- navinvaishnav5.blogspot.com
Facebook- www.facebook.com/Navinvaishnav87
Instagram- www.instagram.com/navinvaishnav87

error: Content is protected !!