जिला कलक्टर ने एलिवेटेट रोड कार्य में धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त की

अजमेर, 03 जनवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने गुरूवार को शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों को देखा कचहरी रोड से प्रारम्भ हुए एलिवेटेट रोड के कार्य धीमी गति से चलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यकारी एजेंसी को कार्य में गति लाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने एलिवेटेट रोड हाथीभाटा स्थित ब्रह्मपुरी नाले, फव्वारा चौराहा स्थित एस्केप चैनल, सुभाष उद्यान, आनासागर चौपाटी एवं बर्ड पार्क का अवलोकन किया। उन्होंने मौके पर एलिवेटेट रोड का कार्य बंद पाए जाने पर संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध जुर्माना लगाने के निर्देश भी दिए। ब्रह्मपुरी नाले को 15 माह में पूर्ण किया जाना है। कार्य काफी कम हुआ है इसमें गति लाने के निर्देश दिए। वहीं फव्वारां चौराहा स्थित एस्केप चैनल के कार्य को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। वर्तमान में 65 प्रतिशत ही कार्य पूर्ण हुआ है।
जिला कलक्टर ने सुभाष उद्यान के कार्यों को देखा तथा वहां पर्यटकों की आवाजाही को देखते हुए नगर निगम को उद्यान में लाईट एण्ड साउंड सिस्टम के साथ अजमेर के इतिहास की जानकारी भी प्रदर्शित करने को कहा ताकि आने वाले पर्यटक अजमेर के इतिहास को जान सके। उद्यान में बच्चों की टॉय ट्रेन, कैफेटएरिया, जिम एवं योगा पार्क की व्यवस्था को जिला कलक्टर ने सराहा।
जिला कलक्टर ने आनासागर चौपाटी से आनासागर का व्यू देखा तथा वहां अतिरिक्त फव्वारे एवं म्यूजिकल लाईटिंग लगाने तथा टापू पर स्टेच्यू लगाने के प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बर्ड पार्क का भी अवलोकन किया। पक्षियों के लिए यह उत्तम जगह है। यहां अधिक से अधिक पौधारोपण करने तथा पक्षियों के बैठने के स्थान बनाने के भी निर्देश दिए।
इस मौके पर नगर निगम की आयुक्त चिनमयी गोपाल, अतिरिक्त कलक्टर शहर श्री अशोक कुमार योगी, नगर निगम के उपायुक्त श्री करतार सिंह, आरएसआरडीसी के अधीशाषी अभियंता श्री राजेश मोदी सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक 4 को
अजमेर, 03 जनवरी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, चिकित्सा शिक्षा और सूचना एव ंजनसम्पर्क विभाग मंत्री डॉ. रघु शर्मा की अध्यक्षता में कल शुक्रवार को दोपहर 12.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक होगी। वे जिले में विकास कार्यों के संबंध में विभागीय अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

error: Content is protected !!