प्रबंध निदेशक ने ली अभियंताओं की समीक्षा बैठक

राज्य सरकार की मंशाःःउपभोक्ताओं को मिलें निर्बाध व गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति
अजमेर, 11 जनवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के पंचशील स्थित मुख्यालय भवन पर शुक्रवार 11 जनवरी को प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने निगम के सभी वृत्तों के अधीक्षण अभियंताओं एवं अधिशाषी अभियंताओं की समीक्षा बैठक ली।
प्रबंध निदेशक ने बैठक में कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार विद्युत उपभोक्ताओं को निर्बाध व गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति की जाए। राज्य सरकार के इस निर्देश को गंभीरता से लेते हुए निर्धारित लक्ष्य को समय से पूरा करने के लिए प्रबंध निदेशक ने सभी अधीक्षण एवं अधिशाषी अभियंताओं को उनके अधीन क्षेत्रों में लोड रिडक्शन प्रोग्राम के तहत चल रहे कार्यों एवं कृषि, अघरेलू, घरेलू, बीपीएल एवं सौभाग्य योजना के तहत लम्बित कनेक्शनों की उपखण्डवार जानकारी ली। उन्होंने अभियंताओं को निर्देश दिये कि जिन क्षेत्रों में कनेक्शन लम्बित हैं उन्हें शीघ्र कनेक्शन देकर आवेदकों को लाभान्वित करें इससे वंचित रहे कृषक अपनी फसल समय पर बुवाई कर सकंे एवं हर घर बिजली पहुंचाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जिन घरों में विद्युत आपूर्ति नहीं हैं उन घरों मांग पत्रा जारी होते ही तत्काल कनेक्शन प्रदान किए जाए।
प्रबंध निदेशक ने सभी उच्चाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्रा में एलआरपी फोलोअप के तहत फीडर इंचार्जों द्वारा किए गये कार्यों यथा विद्युत छीजत में कमी एवं शत प्रतिशत राजस्व वसूली, ट्रांसफार्मर जलने में कमी लाने, बंद एवं खराब मीटरों को बदलकर उनके स्थान पर एनर्जी मीटर स्थापित करना, सिंगल फेज ट्रांसफार्मस की पुनर्संरचना, उच्च जोखिम बिदुओं के सुधार के साथ बिजली लाइनों को खींच कर लगाना आदि कार्यो की जानकारी ली।

2 दिवसीय आईपीडीएस इम्पेक्ट कार्यशाला का उद्धघाटन
अजमेर,11 जनवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू के निर्देशानुसार पंचशील स्थित डिस्कॉम के मुख्यालय भवन पर दो दिवसीय आईपीडीएस इम्पेक्ट कार्यशाला का प्रारम्भ शुक्रवार 11 जनवरी से हुआ। कार्यशाला का उद्धघाटन प्रबंध निदेशक ने किया। कार्यशाला का आयोजन 11 जनवरी और 12 जनवरी को प्रातः 10 बजे से 6 बजे तक डिस्कॉम मुख्यालय भवन पर किया जाएगा।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि आईपीडीएस इम्पेक्ट कार्यशाला के दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आईपीडीएस के तहत किए जाने वाले कार्यों, वित्तीय प्रोजेक्ट, डिजिटल पेमेंट, ऊर्जा सारथी एप, प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग व विद्युत वितरण में सेफ्टी एवं मेंनटेनेंन्स संबंधी विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

error: Content is protected !!