राज्य स्तरीय आशुभाषण प्रतियोगिता आयोजित

अजमेर, 17 जनवरी। स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल विद्यालय माकड़वाली में राज्य स्तरीय आशुभाषण प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसके समापन समारोह के मुख्य अतिथि रमसा की उप निदेशक आशा गुप्ता तथा विशिष्ट अतिथि शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक श्री जीवराम जाट थे।
विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती वर्तीका शर्मा ने बताया कि राजस्थान में समस्त एसवीजीएमएस विद्यालयों की राज्य स्तरीय आशुभाषण प्रतियोगिता आयोजित हुई। जूनियर और सीनीयर वर्ग के लिए हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति दी। राज्य के 52 विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया। हिन्दी भाषा के लिए श्री सुखदेव प्रजापत तथा अंग्रेजी भाषा के लिए संयोजक श्री नरेश प्रजापत थे।
उन्होंने बताया कि सीनीयर ग्रुप में हिन्दी भाषा में आयोजित प्रतियोगिता में निम्बाहेड़ा के सजल जैन प्रथम, सोजत की आदित्या आश्या द्वितीय तथा बानासुर के बालेश गुर्जर तृतीय रहे। इस ग्रुप के अंग्रेजी आशुभाषण में दूदू की संस्कृति जैन ने प्रथम , बड़ी सादड़ी की देविका सुचार ने द्वितीय तथा आसिन्द की श्रुति रांका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार जूनीयर ग्रुप में हिन्दी आशुभाषण में निम्बाहेड़ा के हिबा खान ने प्रथम, कठूमर के हर्ष ने द्वितीय तथा फलोदी की अक्षा धंगानी को तृतीय स्थान मिला अंग्रेजी भाषा में बड़ी सादड़ी की आदित्या शर्मा प्रथम, बानासूर की तम्नना शर्मा द्वितीय तथा मालपुरा की पलक मेवाड़ा तृतीय स्थान पर रही।

राजस्व अधिकारियों की बैठक अब 21 को
अजमेर, 17 जनवरी। जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों की 19 जनवरी को होने वाली बैठक अब 21 जनवरी सोमवार को प्रातः 11 बजे जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय सभागार में जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री एम.एल.नेहरा ने यह जानकारी दी।

बीस सूत्री कार्यक्रम की बैठक 21 को
अजमेर, 17 जनवरी। बीस सूत्री कार्यक्रम (द्वितीय स्तर समिति) की बैठक आगामी 21 जनवरी को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित की जाएगी। मुख्य आयोजना अधिकारी श्रीमती बीना वर्मा ने यह जानकारी दी।

जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल कल दादिया में
अजमेर, 17 जनवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा शुक्रवार 18 जनवरी को पंचायत समिति अरांई के ग्राम दादिया में रात्रि चौपाल लगाकर लोगों की जन समस्याएं सुनेंगे। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को रात्रि चौपाल में समय पर उपस्थित रह कर विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के निर्देश दिए है।

मगरा क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम
जीवाणा विद्यालय में कमरे निर्माण के लिए 3 लाख रूपए स्वीकृत
अजमेर, 17 जनवरी। मगरा क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम के तहत मसूदा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत जीवाणा में राजकीय प्राथमिक विद्यालय में दो कमरे निर्माण के लिए 3 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग ने यह जानकारी दी।

error: Content is protected !!