डाॅ राहुल एवं डाॅ विवेक को यूरोपियन सोसायटी आॅफ कार्डियोलाॅजी फैलोशिप

डाॅ राहुल
अजमेर, 21 जनवरी( )। मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर अजमेर के वरिष्ठ कार्डियोलाॅजिस्ट डाॅ राहुल गुप्ता एवं डाॅ विवेक माथुर को यूरोपियन सोसाइटी आॅफ कार्डियोलाॅजी द्वारा फैलोशिप प्रदान की गई है। दुनिया की सर्वाधिक प्रतिष्ठित यह फैलोशिप वो है जो कि कार्डियोलाॅजी में डीएम अथवा डीएनबी की डिग्री प्राप्त करने के सात साल बाद ही प्रदान की जाती है।
अजमेर के दोनों ही वरिष्ठ कार्डियोलाॅजिस्ट डाॅ राहुल गुप्ता व डाॅ विवेक माथुर को यह फैलोशिप कार्डियोलाॅजी के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रदान की गई है। मुम्बई के एक पांच सितारा होटल में गत 18 से 20 जनवरी तक आयोजित सीएडी (कैड) काॅफ्रेंस में यह फैलोशिप भव्य समारोह में दी गई। काॅफ्रेंस में देश विदेश के 300 से अधिक हृदय रोग विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया था। काॅफ्रेंस में जिन चुनिंदा चिकित्सकों को फैलोशिप से नवाजा गया उनमें अजमेर के दो नाम शामिल होने में सभागार बहुत देर तक तालियों से गूंजता रहा।
डाॅ विवेक
उल्लेखनीय है कि डाॅ राहुल गुप्ता को इससे पूर्व अमेरिकन काॅलेज आॅफ कार्डियोलाॅजी से भी फैलोशिप प्राप्त है। वहीं डाॅ विवेक माथुर को तो हार्ट फेल्यर में विशेष योग्यता हांसिल है। राजस्थान ही नहीं देश में बहुत कम कार्डियोलाॅजिस्ट हैं जिन्हें यह योग्यता हांसिल है। डाॅ विवेक को सोसाइटी आॅफ कार्डिकएंजियोग्राफी एंड इन्टरवेन्शन की फैलोशिप भी प्राप्त है।

error: Content is protected !!