सभी परीक्षार्थियों के रोल नम्बर बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध

अजमेर 23 जनवरी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सात मार्च से प्रारम्भ होने वाली सीनियर सैकण्डरी और वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी परीक्षार्थियों के रोल नम्बर बोर्ड की वेबसाइट http:// rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करा दिये गये है। बोर्ड की सचिव श्रीमती मेघना चौधरी ने बताया कि स्कूल प्रधान अपने स्कूल का कोड और पासवर्ड दर्ज कर अपने स्कूल के बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी परीक्षार्थियों के रोल नम्बर, परीक्षार्थी का नाम, उसके माता-पिता का नाम, परीक्षार्थी द्वारा परीक्षा हेतु चयनित विषय के नाम और अन्य सूचनाएँ प्राप्त कर सकते है।
यदि स्कूल को अपने किसी परीक्षार्थी के नाम, उसके माता-पिता के नाम अथवा विषयों में कोई त्रुटि नजर आती है तो स्कूल प्रधान सीधे बोर्ड को सूचित कर सकते है। स्वयंपाठी परीक्षार्थी को त्रुटि सुधार के लिए आवश्यक मूल प्रमाण-पत्रों के साथ उस स्कूल प्रधान से सम्पर्क करेंगे जहाँ से उन्होंने ने अपना परीक्षा आवेदन पत्र भरा है।
बोर्ड की वर्ष 2019 की सीनियर सैकण्डरी की परीक्षा में कुल 8,79,574, वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा के लिए 3345 और सीनियर सैकण्डरी मूक-बधिर के लिए 272 पंजीकृत किये गये है।

उप निदेषक (जनसम्पर्क)

Leave a Comment