प्रबन्ध निदेषक बी.एम. भामू की मीडिया से वार्ता

आज प्रबंध निदेषक ने बी.एम भामू ने मीडियां कर्मों से संवाद किया जिसमें मीडियां कर्मो के सवालों का जवाब देते हुए प्रबंध निदेषक ने बताया कि अजमेर डिस्कॅाम द्वारा जनवरी 2019 के कृषि कनैक्षनों के टारगेट समय से पूर्व प्राप्त कर लिया है। जनवरी माह में अजमेर डिस्कॉम को 5500 कृषि कनैक्षन जारी करने थे जिसमें 5675 कृषि कनैक्सन हम कर चुके है। 33 के.वी सबस्टेषन का जनवरी 2019 का टारगेट 30 नए सब -स्टेषन बनाने का था जो कि हमने समय से पूर्व लक्ष्य प्राप्त करते हुए 31 सब-स्टेषन बना दिए। इसी तरह घरेलू कनेक्षन जारी करने का लक्ष्य जनवरी 2019 का 35,000 का था जो कि समय से पूर्व लक्ष्य प्राप्त करते हुए 35,128 घरेलू कनेक्षन कर दिए गए है। साथ ही बताया कि अजमेर डिस्कोम उपभोक्ता षिकायत निवारण में देष के 47 डिस्कॉम में अजमेर डिस्कॉम प्रथम रहा है। अजमेर डिस्कॉम के उपभोक्ता षिकायत निवारण केन्द्र पर प्राप्त 2,70,593 षिकायतों का शत प्रतिषत निवारण कर यह लक्ष्य प्राप्त किया गया है। इस माह भी अजमेर डिस्कॉम का प्रयास है कि देष के सभी डिस्कॉमस में उपभोक्ता षिकायत निवारण में प्रथम स्थान प्राप्त करे।
प्रबन्ध निदेषक ने बताया कि गत वर्ष की तुलना में अजमेर डिस्कॉम में छीजत में 2.46 प्रतिषत की कमी की गई है जो कि गत वर्ष जनवरी 2018 तक 19.46 प्रतिषत थी जो जनवरी 2019 में 17 प्रतिषत है। प्रबन्ध निदेषक ने बताया कि वृतवार व उपखण्डवार डिस्टूबूषन टांसफार्मर ईन्डेक्सिंग का लक्ष्य भी आज सत् प्रतिषत प्राप्त कर लिया जाएगा जो कि अब तक 83 प्रतिषत किया जा चुका है।
प्रबन्ध निदेषक ने बताया कि अजमेर डिस्कॉम द्वारा अपनाया गया नवाचारों में 14 जनवरी 2019 को एक नया नवाचार प्रारम्भ किया गया जिसके अन्तगर्त उद्यमियों से संवाद प्रारम्भ किए गए जिसका नाम ”प्रबंध निदेषक का उद्यमियों से संवाद ” है।
प्रबन्ध निदेषक ने बताया कि गत वर्ष की भाति इस वर्ष भी 26 जनवरी 2019 को अजमेर डिस्कॉम द्वारा संभाग स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया जिसमे गत वर्ष विष्व के सर्वश्रेष्ठ हॉकि खिलाड़ि स्व. मेजर ध्यानचंद के पुत्र द्वारा समापन समारोह में उपस्थिति देकर खिलाडियों का उत्साह वर्धन किया गया था। इस वर्ष भी अजमेर डिस्कॉम भाग्यषाली रहा कि माननीय मुख्यमंत्री अषोक गहलोत द्वारा उदयपुर जोन के संभाग स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता के समापन पर बांसवाड़ा समापन समारोह में उपस्थित होकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया।
प्रबन्ध निदेषक ने बताया कि टी एण्ड डी लोसेस को कम करने, उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा और 24 घन्टे विद्युत आपुर्ति सुनिष्चित करने हेतु चेयरमेन डिस्कॉम नरेष पाल गंगुवार द्वारा समिति का गठन किया गया जिसका चेयरमेन प्रबन्ध निदेषक अजमेर डिस्कॉम को बनाया गया जो कि राजस्थान के तीनों डिस्कॉमस के लिए गठित की गई।

error: Content is protected !!