जवाहरलाल नेहरु अस्पताल की व्यवस्था सुधारने की मांग

अजमेर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खेल कूदप्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव शैलेश गुप्ता ने चिकित्सा मंत्री, जिलाधीश, अस्पताल अधीक्षक को पत्र लिखकर संभाग के सबसे बड़े चिकित्सालय जवाहरलाल नेहरु अस्पताल की व्यवस्था सुधारने की मांग की है ।
शैलेश गुप्ताने कहा कि संभाग का एकमात्र सबसे बड़ा चिकित्सालय होने के कारण यहा प्रतिदिन हजारों की संख्या में मरीज दूर दूर से यहां आते हैं परंतु दुर्भाग्य की बात है कि यहा पर सबसे पहले पर्ची के लिए लंबी लाइन में लगना पड़ता है, उसके उपरांत डाक्टर को दिखाने के लिए लंबी लंबी लाइन में लगता पड़ता है, अगर आपने डॉक्टर को दिखा भी दिया तो उसके बाद दवाइयों की लंबी लंबी लाइन में लगना पड़ता है ,जहां पर पूरा स्टाफ नहीं होता है जो डॉक्टर दवाई लिखता है वह उपलब्ध नहीं होती है ऐसे मरीज लोट कर डाक्टर के पास जाता है परंतु यहां भी उस का दुर्भाग्य है कि उस टाइम तक डॉक्टर चला जाता है। अस्पताल का टाइम खत्म हो जाता है ।
गुप्ता ने कहा किअस्पताल में जगह-जगह गंदगी के ढेर पड़े हैं सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरम राई हुई है।स्टाफ यूनिफार्म में नहीं मिलता है सीनियर डॉक्टर नाम मात्र के ही अस्पताल में दिखते हैं। पूरा अस्पताल स्थाई संविदा कर्मियों के हवाले हो ऐसा प्रतीत होता है ।रात्री में कोई भी वरिष्ठ चिकित्सक राउंड पर बहुत ही कम आते है।आपातकालीन वार्ड में भी सीनियर डॉक्टर नही मिलते है।
चिकित्सा मंत्री से निवेदन किया है कि अस्पताल की व्यवस्था सुधारने हेतु एक प्रबुद्ध लोगो की एक समिति बनाई जाए जिसमे एडवोकेट, पत्रकार, समाज सेवी,व्यपारी आदि हो जो समय समय पर अस्पताल में सुधार हेतु अपने सुझाव अधीक्षक को दे।जिससे अस्पताल में सुधार हो।
शैलेश गुप्ता ने कहा कि मेरे द्वारा अस्पताल अधीक्षक संपर्क पोर्टल पर इस बारे में कई बार शिकायत करने के उपरांत भी समस्याएं जस की तस बनी हुई है।

Leave a Comment