आनंदपाल के एन्काउंटर की सीबीआई जांच की मांग

shailesh guptaअजमेर( ) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव शैलेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री से मांग है कि आनंदपाल के एन्काउंटर की सीबीआई जांच को लेकर आंदोलनकारियों से अविलम्ब वार्ता कर इसका हल निकाले।
आनंदपाल के शव को रखे हुए 9 दिन हो गये, जो कि मानवीय दृष्टिकोण से उचित नहीं है। किन परिस्थितियों में किस प्रकार एन्काउंटर हुआ, यदि इसको लेकर उसके परिवारजनों एवं समाज को संदेह है तो राज्य सरकार को इसकी जांच सीबीआई को देने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए। इससे सच्चाई ही सामने आयेगी।
कांग्रेस नेता शैलेश गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय भी दारिया एन्काउंटर मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंषा की थी लेकिन सीबीआई द्वारा असमर्थता व्यक्त की गई थी, फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से दारिया प्रकरण में सीबीआई जांच प्रारंभ हो सकी थी। यह सीबीआई पर अथवा न्यायालय क्या निर्णय करता है, इस पर निर्भर करता है, लेकिन राज्य सरकार के स्तर पर मामले को लम्बे समय तक लटकाये रखना उचित नहीं है।
शैलेश गुप्ता ने कहा कि इतने लंबे समय से इस प्रकरण को सरकार ने लटका रखा है जिस से जातीय वैमनस्यता बढ़ रही है।वहा के लोगो को भारी परेशानी हो रही है इलाका पुलिस छावनी बना हुआ है ऐसे में सरकार को इस का जल्दी कोई मानवीय हल निकालना चाहिए।

error: Content is protected !!