ज.ला.ने. चिकित्सालय की आपातकालीन इकाई का लोकार्पण शीघ्र हो

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 16 फरवरी। अजमेर उत्तर के विधायक व पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री रघु शर्मा को पत्र लिखकर जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय की आपाताकालीन इकाई का लोकार्पण शीघ्र कर इसे गंभीर मरीजों के ईलाज के लिए प्रारम्भ कराने की मांग की।
देवनानी ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को लिखे पत्र में बताया कि गंभीर मरीजों को आवश्यक सुविधाऐं तथा तत्काल चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए गत भाजपा सरकार द्वारा स्वीकृत 2 करोड़ 24 लाख की राशि से ज.ला.ने. चिकित्सालय की आपातकालीन इकाई में परिवर्तन व परिवर्धन के कार्य पूर्ण हो चुके है किन्तु पूर्व में विधान सभा चुनाव की आचार संहिता के चलते इसका लोकार्पण नहीं हो सका तथा निकट भविष्य में लोक सभा चुनाव की आचार संहिता लगने वाली है। एसे में आपाताकालीन इकाई का शीघ्र लोर्कापण किया जाना चाहिए जिससे मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके।
देवनानी ने अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि अजमेर का जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एक संभाग स्तरीय चिकित्सालय है जहां पर अजमेर के अतिरिक्त नागौर, भीलवाड़ा, टोंक व आस-पास के जिलों से बड़ी संख्या में मरीज ईलाज के लिए आते है। वर्तमान में यह आपातकालीन इकाई चिकित्सालय के अन्य भवन में संचालित है जहां पर पर्याप्त स्थान व चिकित्सीय सुविधाओं का अभाव होने से मरीजों के आवश्यक उपचार में कठिनाई हो रही है।
देवनानी ने बताया कि चिकित्सालय की परिवर्तित व परिवर्धित आपातकालीन इकाई में मरीजों की सुविधा एवं उनके ईलाज हेतु आवश्यक सभी चिकित्सीय प्रबंध किये गये है जिससे ईलाज हेतु यहां आने वाले गंभीर मरीजों को फायदा मिलेगा।

error: Content is protected !!