साधारण सभा में बिजली, पानी, सड़क के छाई रहे मुद्दे

विधायक शंकर सिंह रावत ने कहा क्षेत्र में अवैध शराब की दुकानें होगी बंद, पटवारियों को सप्ताह में 2 दिन ग्राम पंचायत पर रहने का लिया प्रस्ताव

साधारण सभा की बैठक के दौरान शहीदों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।
जवाजा (भगवान सिंह रावत)। पंचायत समिति जवाजा में सभागार भवन में सोमवार को साधारण सभा की बैठक प्रधान गायत्री रावत की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें बिजली, पानी, सड़क के मुद्दे छाए रहे। साधारण सभा की बैठक शुरू होने से पूर्व शहीदों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। पिछली बार साधरण सभा की बैठक 26 जुलाई को हुई, जिसमें लिए गए प्रस्ताव को पढ़कर सुनाया गया जिसका अनुमोदन सर्वसम्मति से किया । पंचायत राज संस्थाओं की विभिन्न विभागों की समीक्षा की गई। जिसमें सुहावा सरपंच कैलाश चंद ने उप स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम नहीं आने की शिकायत दर्ज करवाई। पटवारियों की मिल रही शिकायत पर साधारण सभा में प्रस्ताव लिया कि सप्ताह में 2 दिन ग्राम पंचायत कार्यालय पर अपनी सेवाएं देंगे। पंचायत समिति जवाजा में करीब 543 सड़क जो चारागाह भूमि पर बनी है उन्हें तरमीम करवाई जाएगी। सूरजपुरा, मालपुरा, सुहावा में किसान सेवा केंद्र नहीं होने से किसानों को लाभ नहीं मिल पा रहा। श्रम विभाग पर विधायक ने कहा कि दलालों को खिलाने पिलाने से ही काम होता है बाकी का तो कुछ भी नहीं होता है। इसके लिए टीम गठित कर कार्यालय का निरीक्षण किया जाएगा जो कर्मचारी दोषी पाए जाएगा उसे पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। बिसलपुर पाइप लाइन डालने के लिए नवीन सड़कों को तोड़कर काम किया जा रहा है जिस पर विधायक ने कर्मचारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई। संबंधित अधिकारियों की क्लास ली। तारागढ़ सरपंच प्रेम सिंह ने कहा कि ग्राम पंचायत में करीब 3 किलोमीटर लंबी सड़क को तोड़ दिया उसे रिपेयर नहीं करवाएंगे तो वह पंचायत में काम नहीं करने देंगे। पंचायत समिति सदस्य संतोष रावत ने कहा कि जो गांव बड़ा है वहां पर दो पानी की टंकी बनाए जाए। मालपुरा सरपंच जसवंत सिंह ने कहा कि गौरव पथ निर्माण के 6 महीने बाद भी नाले का निर्माण नहीं कराया गया। विकास अधिकारी हिंगलाज दान चारण ने सदन को अवगत कराया कि कई स्कूलों में अतिक्रमण किया जा रहा है वहां से जल्द अतिक्रमण हटाया जाएगा। विधायक शंकर सिंह रावत ने बताया कि रमसा व सर्व शिक्षा अभियान के तहत कमरों का निर्माण किया जा रहा है जो घटिया हो रहा है केवल ईटो से पिलर बनाकर ही छत डाली जा रही है। संबंधित प्रधानाध्यापक को इसकी जानकारी दी जाएगी और बच्चों को वहां बैठने नहीं दिया जाएगा। साधारण सभा के अंत में आबकारी विभाग को पाबंद किया कि किसी भी ग्राम पंचायत पर गोदाम पर शराब नहीं बिकेगी और नहीं अवैध ब्रांच पर शराब बेची जाएगी, केवल ग्राम पंचायत में एक ही दुकान पर शराब बच सकेंगे। जिसका प्रस्ताव बनाकर जिला कलेक्टर को भेजा जाएगा।

यह रहे मौजूद
प्रधान गायत्री रावत, विधायक शंकर सिंह रावत, उपप्रधान पदम सिंह रावत, विकास अधिकारी हिंगलाज दान चारण, नायब तहसीलदार शैलेंद्र चौधरी, सरमालिया सरपंच रमेश जाट, मालपुरा सरपंच जसवंत सिंह, तारागढ़ सरपंच प्रेम सिंह, रावतमाल सरपंच गिरधारी सिंह, लोटियाना सरपंच डूंगर सिंह, सहायक अभियंता शलभ टंडन, हेड कांस्टेबल बाबूलाल, पंचायत समिति सदस्य मधुबाला व अरुण शर्मा मौजूद थे।

error: Content is protected !!