संत श्री रविदास महाराज की 642 वीं जयंती पर विचार गोष्ठी

अजमेर 19 फरवरी 2019 – अखिल भारतीय रैगर महासभा जिला शाखा अजमेर के द्वारा रैगर समाज ने रैगरान डिग्गी बाजार अजमेर पर रैगर समाज के संत श्री रविदास जी महाराज की 642 वीं जयंति पर विचार गोष्ठी का कार्यक्रम रखा।
अखिल भारतीय रैगर महासभा जिला शाखा अजमेर के अध्यक्ष अरविन्द धौलखेडिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रैगर समाज सेवी छगनलाल दौलिया ने रविदास जी के जन्म पर प्रकाष डालते हुए कहा कि संत रविदास जी महाराज ने अपने समय में भंयकर जातिवाद, भेदभाव को समाप्त करने के लिए काफी संघर्ष किया और कहा कि उन्होने मन चंगा तो कटोति में गंगा यानि आपका मन पवित्र है तो आपके घर में ही गंगा मॉं है। समारोह के विषिष्ठ अतिथि गुलाबचंद संवासिया ने बताया कि महाराज रविदास जी ने कहा था कि व्यक्ति अपने जन्म से ही नहीं कर्म से महान होता है। इसी को लेकर मदनलाल धौलखेड़िया ने उनके जीवन पर भजन प्रस्तुत किये।
विचार गौष्ठी में मुख्य रूप से पार्षद कैलाष कोमल, प्रेमराज कसौटिया, हरीराम नवल, कैलाष मण्डावरिया, अनिल ओजवानी, लक्ष्मी बिलुनिया, सत्यांदेवी बालोटिया, देवेन्द्र गोस्वामी, गजेन्द्र तुनगरिया, षिवप्रकाष कुलदीप, मुकेष सेवलिया, हेमराज बारोलिया आदि समाज के कई लोग मौजूद रहे।

(अरविन्द धौलखेडिया)
मो. 8005599256

error: Content is protected !!