प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से चादर पेश

अजमेर 06 मार्च। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 807 वें सालाना उर्स में आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की ओर से चादर पेश की गई। देश में शांति, सौहार्द और संस्कृति की विशेषता रहे तथा सद्भावपूर्ण सहअस्तित्व की कामना के साथ अकीदत के फूल चढ़ाए गए।
केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की ओर से चादर पेश की। उन्होंने प्रधानमंत्री की ओर से पूरे देश में तरक्की, शांति, सौहार्द और संस्कृति की विशेषता रहे सद्भावपूर्ण सहअस्तित्व की दुआ मांगी। उनके साथ राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष श्री अमीन पठान सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी मजार शरीफ पर फूल चढ़ाए। श्री नकवी ने बुलंद दरवाजे पर प्रधानमंत्री का संदेश पढ़कर सुनाया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अपने संदेश में कहा है कि ः- विश्वभर में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के अनुयायियों को वार्षिक उर्स पर बधाई व शुभकामनाएं।
भारत में विभिन्न धर्माें, संप्रदायों, मान्यताओं और आस्थाओं का सद्भावपूर्ण सह-अस्तित्व ही हमारे देश की खूबसूरती है। हमारे देश में विभिन्न संतों, पीर व फकीरों ने समय समय पर शांति, एकता और सद्भावना का पैगाम दिया है। जीवन में अनुशासन, शालीनता और संयम के प्रसार में उनकी भूमिका प्रमुख रही है।
ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भारत की महान आध्यात्मिक परंपराओं के प्रतीक हैं। “गरीब नवाज“ द्वारा की गयी मानवता की सेवा भविष्य की पीढ़ियों के लिए पे्ररणा बनी रहेगी।
इन महान सूफी संत के वार्षिक उर्स के अवसर पर दरगाह अजमेर शरीफ पर चादर भेजते हुए मैं उनके प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त करता हूं।
इस दौरान दरगाह कमेटी एवं अंजुमन कमेटी के पदाधिकारियों ने सभी का दस्तारबंदी कर स्वागत किया।

error: Content is protected !!