गेगल पुलिस थाना भवन का लोकार्पण

अजमेर, 08 मार्च। चिकित्सा तथा सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि जिले में हर क्षेत्र मे हो रहे विकास कार्यों से आगामी 5 वर्षो में जिला नई ऊचांईया छुएगा। जिसका सीधा लाभ आमजन को मिलेगा।
चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री शुक्रवार को अजमेर में एक करोड़ 70 लाख रूपए की लागत से बने गेगल पुलिस थाना भवन का लोकार्पण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस का ध्येय वाक्य आमजन में विश्वास अपराधियों में भय के लिए जिले में अपराध नियंत्रण एवं गैर कानूनी कार्यो पर नियंत्रण की पूरी कोशिश की जा रही है। पुलिस के इस नए भवन से पुलिसर्मियों को अपना कर्तव्य निवर्हन में सुविधाएं मिलेगी तथा आने वाले समय में अपराध घटेगा तथा लोगों को न्याय मिलेगा। साथ ही पुलिस के प्रति आम आदमी की धारणा भी बदलेगी। उन्होंने दानदाता द्वारा भवन के लिए पुश्तैनी जमीन देने पर भी आभार व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि अजमेर एक पर्यटन स्थल भी है जहां एक ओर ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह है वहीं पुष्कर में ब्रह्मा जी का मन्दिर है। जहां प्रतिवर्ष लाखाें पर्यटक आते है। जिले में हो रहे विकास कार्यो से आने वाल 5 वर्षों में जिला नई ऊंचाईयां छुएगा। जिससे आमजन को सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि जिले में किशनगढ़ एयरपोर्ट का निर्माण 161 करोड़ की लागत से कराया गया है। जिसमें नियमित फ्लाईट आ रही है। अब यहां प्रतिदिन 9 फ्लाईट उड़ेगी। जिससे लोगों को आवागमन की अच्छी सुविधा मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में केन्द्रीय विश्वविद्यालय खुला है। वहीं आज चिकित्सा के क्षेत्र में भी लगभग 15 करोड़ रूपए की लागत के लोकार्पण कार्य कर जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में सुविधाएं बढ़ायी गई है। अब शीघ्र ही सरकार राईट टू हैल्थ भी लाएगी ताकि आमजन को स्वास्थ लाभ मिल सके।
डॉ. शर्मा ने बताया कि मिलावट के विरूद्ध भी सरकार शीघ्र कानून लाकर सख्ती से कार्य करेगी ताकि मिलावट खोरों की हिम्मत नहीं हो सकेगी की वह किसी चीज में मिलावट करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रगति के पथ पर अग्रसर है। जिला बढ़ेगा तो सभी को लाभ मिलेगा।
समारोह में पुष्कर की विधायक श्री सुरेश सिंह रावत एवं जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने भी अपने उद्बोधन में कहा कि पुलिस थाना भवन बन जाने से यहां कार्य की सुविधाएं बढ़ेगी तथा लोगों को त्वरित न्याय मिल सकेगा।
समारोह में जिला पुलिस अधीक्षक कुं राष्ट्रदीप ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि नया भवन बन जाने से पुलिस विभाग को बेहतर कार्य करने में मदद मिलेगी। उन्होंने दानदाता द्वारा दी गई जमीन के लिए भी आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर पूर्व विधायक श्री महेन्द्र सिंह, श्री राजकुमार जयपाल, श्री विजय जैन, आईएएस प्रशिक्षु तेजस्वी राना, अर्तिका शुक्ला सहित अनेक पुलिस अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Comment