गौ सारथी मुहीम में एक ट्रॉली चारा डाला

सारथी आपके साथ समाज सेवा संस्था अजमेर की ओर से नगर निगम अजमेर द्वारा संचालित गौशाला कांजी हाउस में रहने वाली गायों को हरा चारा देने की एक मुहिम गौ सारथी चलायी जा रही है इसी मुहीम में गायों को एक ट्रॉली चारा डाला गया। इस मुहिम में संस्था द्वारा नगर निगम अजमेर के पंचशील स्थित काँजी हाउस गौशाला में रहने वाली गायों के लिए समय समय पर चारा भेजने का संकल्प लिया गया है।
संस्था अध्यक्ष मनीष गोयल एवं उपाध्यक्ष मनीष गोयल ने बताया कि नगर निगम अजमेर द्वारा संचालित कांजी हाउस गौशाला में अजमेर शहर की सडकों से पकडी गयी बेसहारा एवं गौपालकों द्वारा दूध नहीं देने पर छोडी गयी गायों को रखा जाता है। यही कारण है की संस्था द्वारा गौ सारथी मुहीम के लिए कांजी हाउस को ही चुना गया। हांलांकि नगर निगम अजमेर द्वारा गायों के खाने पानी का उचित प्रबंध किया जाता है लेकिन फिर भी वहां गायों की संख्या अधिक होने के कारण उन्हें हरा चारा संस्था द्वारा भिजवाने का संकल्प लिया गया है। इस मुहिम में संस्था के सदस्यों एवं विभिन्न समाजसेवी अजमेरवासियों के सहयोग से धनराशि एकत्र कर गायों के लिए चारा भेजा जा रहा है । संस्था के कोषाध्यक्ष जय गोयल एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिव शंकर अग्रवाल ने बताया कि चँूकि जनसहयोग से ही इस मुहिम को पूरा किया जा सकता है इसलिए सारथी आपके साथ समाज सेवा संस्था अजमेर द्वारा इस मुहिम से लोगों को जोडने के लिए संस्था के सदस्यों द्वारा भरपूूर प्रयास भी किये जा रहे हैं। संस्था की कोशिश रहेगी कि की गौ सारथी मुहिम को अधिक से अधिक समय तक जारी रख सके। इस मुहिम से जुडने के लिए सारथी संस्था कार्यालय मनीष कम्प्यूटर्स, केसरगंज अजमेर एवं टॉय वल्र्ड मदारगेट अजमेर पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।
आज के कार्यक्रम में जय गोयल, नौरत बंसल, मुकेश गर्ग, विनोद बंसल, राहुल गोयल, पीयूष चंदावत, चांदकरण अग्रवाल, शिव शंकर अग्रवाल, चन्द्रनारायण अग्रवाल, चाँद नारायण अग्रवाल आदि संस्था सदस्य उपरस्थित रहे।

error: Content is protected !!