भाजपा का चारण भाट समझ कर प्रचार में जुट जायें मोर्चा कार्यकर्ता

अजमेर। लोकसभा चुनाव मीडिया सहसंयोजक मोहित जैन ने बताया कि आज भाजपा के मुख्य चुनाव कार्यालय सौमाग्लयम में भाजपा अजमेर देहात के युवा मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, एससी मोर्चा व एस.टी. मोर्चा की बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत ने करी, बैठक को सम्बोधित करते हुए सारस्वत ने कहा कि भाजपा एक मात्र ऐसी पार्टी है जो अपने कार्यक्रम, सभाओं रैलियों में भारत माता के जयकारे लगाती है वही दूसरी और कांग्रेस एक परिवार की गुलामी में लगी हुई हैं। सारस्वत ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब समय आ गया है सभी मोर्चें अपनी कमर कस ले और अजमेर लोकसभा में किसी भी बूथ पर कांग्रेस बढ़त ना ले सके ऐसी रणनीती बनाकर चुनाव जीतना सुनिश्चित करें। सारस्वत ने बैठक में भाजपा के इतिहास पर प्रकाश डाला और कहा कि विपक्षी राजनैतिक पार्टीयां अभी तक तय नही कर पा रही है कि उनकी तरफ से प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा। सारस्वत ने कहा कि एक तरफ एक खानदान है जो जमानत पर है और दूसरी तरफ साफ सुथरी छवी वाले देश भक्त है जो भाजपा के कार्यकर्ता है। कार्यकर्ताओं से आव्हान् करते हुए सारस्वत ने कहा कि सभी मोर्चा के कार्यकर्ता अपने आप को पार्टी का चारण भाट समझ कर भाजपा के प्रचार में जुट जायें।
बैठक में मौजूद अजमेर लोकसभा के सहप्रभारी देवीशंकर भूतड़ा ने कहा कि मोर्चा के माध्यम से अजमेर की जनता को केन्द्र सरकार द्वारा पिछले पांच साल में किये गये विकास कार्यां को घर-घर ले जाने का काम आरम्भ करें। ताकि जनता को ज्ञात हो सके की जितने काम 5 वर्षा में हुए उतने काम कांग्रेस 55 सालों में नही करवा पायी। भूतड़ा ने बैठक में आगामी कार्यक्रम की जानकारी दी जिसमें बताया कि 14 अपै्रल को डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयन्ती अनुसूचित जाति की बस्तियों में कार्यक्रम कर मनाई जायेगी। 15 व 16 अपै्रल को जिले में गृह सम्पर्क अभियान प्रत्येक मण्डल पर डोर टू डोर होगा। 17 व 18 अपै्रल को बाजार सम्पर्क अभियान, 19 व 20 अपै्रल को बूथ समितियों की बैठके 21 अपै्रल को मुख्य चौराया सम्पर्क अभियान के साथ युवा मोर्चा द्वारा कमल बाईक रैली ओबीसी मोर्चा द्वारा चौकीदारों का सम्मान कार्यक्रम कर जिले में विभिन्न जनसम्पर्क के कार्यक्रम होगें।
बैठक में ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाणा ने मोर्चा को बूथ स्तर तक मजबूत रहने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये एवं सभी मोर्चा से अपील करी की चुनावों में अपनी सक्रिय भूमिका निभायें।
अल्पसंख्यक मोर्चें के प्रदेश महामंत्री मुन्सिफ अली खान ने बैठक में कहा कि सोशल मीडिया में तो अभी से ही भाजपा का माहौल बन गया है लोग शादीयों के कार्ड पर फिर एक बार मोदी सरकार का नारा लिखकर समाज से अपील कर रहे है कि देश में फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है।
बैठक में अजमेर लोकसभा सहप्रभारी देवीशंकर भूतड़ा, देहात जिलाध्यक्ष प्रो. भगवती प्रसाद सारस्वत, ओबीसी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाणा, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेशमहामंत्री मुन्सिफ अली खान, जिला प्रचार मंत्री डॉ. महावीर डांगी, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष ज्ञानेश्वर व्यास, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष इन्दु शर्मा, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष नन्दाराम चौधरी, ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष करतार जाट, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष गुलाम मुस्तफा, एस.सी. मोर्चा जिलाध्यक्ष मुकेश गोयल, एस.टी. मोर्चा जिलाध्यक्ष रामलाल भील, अजमेर लोकसभा युवा मोर्चा आई.टी. संयोजक अनसुल पोरवाल, नारायण सिंह गोडियावास, श्रवण सिंह इत्यादि अजमेर देहात के जिला पदाधिकारी मौजूद रहें।

2. चौधरी कल मसूदा विधानसभा में करेगें जनसम्पर्क
अजमेर। लोकसभा चुनाव मीडिया सहसंयोजक मोहित जैन ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी कल अजमेर जिले के मसूदा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा, भाजपा देहात अध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत स्थानीय जिला पदाधिकारी व समस्त मण्डल अध्यक्ष जन सम्पर्क में मौजूद रहेगें। जैन ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी प्रातः 8 बजे मसुदा विधानसभा के देवपुरा गांव से जनसम्पर्क की शुरूआत कर खरवा, पीपलाज, कानाखेड़ा, आंधेरी देवरी, नया गांव, धोलादांता, हरराजपुरा, मोमना, मसूदा, किराप, मायूला, जामोला, सतावड़िया, बेगलिया बांस, शेरगढ़स, देवमाली, नंदवाडा, दौलतपुरा, जीवाणा, देवांस, रामगढ़, हनुतियां, कानिया होते हुए रात 09.30 बजे जालिया-ा में भाजपा कार्यकर्त्ताओं को सम्बोधित करेगें।
संलग्न : मोर्चा बैठक को सम्बोधित करते हुए का फोटोग्राफस सारस्वत व भूतड़ा

3. प्रेस-कान्फ्रेस

अजमेर। लोकसभा चुनाव मीडिया सहसंयोजक मोहित जैन ने बताया कि आज भारतीय जनता पार्टी के मुख्य चुनाव कार्यालय पर पूर्व मंत्री व अजमेर दक्षिण विधायक श्री मती अनिता भदेल एवं भाजपा अजमेर देहात के जिलाध्यक्ष प्रो. बी.पी.सारस्वत ने संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेस करी दोनों नेताओं ने कल दिनांक 09 अपै्रल 2019 को हुई कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली को विफल बताया। भदेल व सारस्वत ने कहा कि अशोक गहलोत अपने ही कार्यकर्ताओं के सामने झूठ बोलते रहे कि हमने जो चुनाव में वादा किया है पूरा किया है लेकिन आज भी प्रदेश का किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना में पंजीकृत नही हो पाया है उसके साथ ही प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के खातों में बेरोजगारी भत्ता अभी तक नही मिला एवं 10 दिन में सम्पूर्ण कर्जा माफ करने वाले लोग अब 2 लाख पर आ गये हैं।
दोनों नेताओं ने संयुक्त रूप से कहा :-
1. पुत्र मोह में फसें मुख्यमंत्री गहलोत ने अजमेर में आयोजित सभा की एक भी फोटो अपने ट्वीटर हेन्डल से अपलोड नही की जिसका अर्थ स्पष्ट है कि गहलोत खुद कांग्रेस की हार अजमेर की सीट पर स्वीकार कर चुके हैं।
2. गहलोत ने खुद अपने भाषण में कहा की कांग्रेस प्रत्याशी जीतगें तो अजमेर ‘‘आते-जाते’’ रहेगें अर्थ साफ है कि कांग्रेस के बाहरी प्रत्याशी का अजमेर से कोई लगाव नही रहनें वाला है।
3. कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन सभा में जमकर हुई मारपीट एवं लातघूसे चले यह हम नही कहते बल्कि समाचार पत्र कह रहे है वो भी उस वक्त जब प्रत्याशी स्वयं उस स्थान पर मौजूद थें और रघु शर्मा मंच पर एकता का पाठ पढ़ा रहे थें।
4. कांग्रेस के नेता सौरभ बजाड़ व रामचन्द्र चौधरी इनकी नामांकन सभा से गायब रहे जबकि रामचन्द्र चौधरी ने टिकट मिलने की शर्त पर ही वापस कांग्रेस ज्वाइन करी थी और इनके देहात उपाध्यक्ष सौरभ बजाड़ ने तो निर्दलीय फार्म खरीद कर अपनी नाराजगी जग जाहिर कर दी।
5. गहलोत ने अपने भाषण में यह साफ सदेंश दे दिया है कि अजमेर के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुझुनवाला सचिन पायलट एवं रघु शर्मा के प्रत्याशी है। इसका मतलब उन्हे मजबूरनवश प्रत्याशी का साथ देना पड़ा एवं उन्हें मालूम है की कांग्रेस प्रत्याशी कमजोर हैं।
6. मीडिया के माध्यम से ही हम पता चला की अजमेर की सीट पर कांग्रेस ने कमजोर प्रत्याशी उतार दिया है और प्रत्याशी बदलने की चर्चाऐं मीडिया में चली है लेकिन माहौल खराब ना हो इस वजह से कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है और यह प्रत्याशी कांग्रेस के लिए अब गले की हड्डी साबित हो रहा हैं।
7. कांग्रेस के नामांकन सभा में जमकर सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग हुआ फिर भी जो सभा 11 बजे होनी थी वो 4 बजे हुई फिर भी मुठ्ठीभर लोग ही कांग्रेस के नामांकन सभा में पहुचें और वहां पानी की व्यवस्था भी नही थी जिससे सभा में उपस्थित महिलाओं को पीने का पानी नसीब नही हुआ।
8. रघु शर्मा खुद बड़ी-बड़ी डिगें हाक रहे थें तो खुद क्यों अजमेर लोकसभा चुनाव से रणछोड़ हो गये। रघु शर्मा को ध्यान था इस चुनाव में उनकी हार निश्चित है क्योंकि आये दिन समाचार पत्रों में प्रदेश की स्वास्थय व्यवस्था चरमराने की खबरें आती रहेती है।
9. कांग्रेस प्रत्याशी की सास व पूर्व मंत्री बीना कॉक तो खुद अपने भाषण में कह रही थी कि हम तो भीलवाड़ा से चुनाव लड़ना था लेकिन पायलट व रघु शर्मा की जिद की वजह से हम अजमेर आना पड़ा मतलब साफ है कि स्वयं कांग्रेस प्रत्याशी एवं उनका परिवार इनकी आला कमान के निर्णय में फँस गयें है।
10. गहलोत के पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गाँधी की बढ़ाई करने वाले बयान पर अनिता भदेल व सारस्वत ने कहा कि इन्दिरा गांधी द्वारा देश पर 1975 में थोपी गई ईमरजंसी को भी देश नही भुला है कि किस प्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया पर ताल लगाने का काम किया था और राष्ट्र की सेवा में लगें नेताओं को जेल में बन्द कर दिया गया था।
11. कांग्रेस ने आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन किया, जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय परिसर में धारा 144 का उल्लघंन हुआ। जिसमें 30-40 कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रत्याशी के साथ नामांकन दर्ज कराने गये एवं कांग्रेस जिन्दाबाद के नारे लगायें।
12. कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन के समय ही तय कर दिया था कि वह अजमेर के कांग्रेसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर भरोसा नही करते वे कांग्रेस के रीति नीति परिवारवाद की राजनीति को बढावा देने में लगें हैं। उनकें नामांकन के समय परिवार वाले कक्ष में मौजूद थे जबकि कांग्रेसी कार्यकर्ता कक्ष के बाहर थें।
13. कांग्रेस ने स्थानीय कार्यकर्ताओं को दरकिनार करते हुए एक बाहरी प्रत्याशी को धन बल पर अजमेर लाकर थोपा।
14. जिला निर्वाचन अधिकारी को भाजपा द्वारा लिखित में आचार संहिता के उल्लघंन करने के क्रम में शिकायत देकर प्राप्ति रसीद प्राप्त की थी किन्तु जिला निर्वाचन अधिकारी के बयान पर आश्चर्य होता है कि उनकी नाक के नीचे आचार संहिता की धज्जिया उड़ती रही और वह खुद कांग्रेसी एजेन्ट बनकर तमाशा देखते रहें।
15. कांग्रेस की आपसी फूट जग जाहिर हो चुकी है यह चाहे कितना भी एकता का पाठ पड़ा ले लेकिन अजमेर की जनता इनके बहकावे में नही आने वाली है और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी को राजस्थान में सर्वाधिक मतों से जीताकर दिल्ली में नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत करेगी।
16. नेहरू परिवार ने भारत को कमजोर करने का काम किया है आज नेशनल कांफ्रेस के नेता कश्मीर को देश से अलग करने की बात कर रहे है अलग प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहे है इस पर कांग्रेस क्या खामोश है? कहीं ना कहीं कांग्रेस की मौन सहमति देश विरोधी ताकतों के साथ है।
17. 281 करोड़ का अवैद्य लेन-देन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी के पास ईडी को मिला है वो चुनाव के समय कहा से आया कांग्रेस पार्टी के काले कारनामे जग-जाहिर हो चुके है। काले कारनामे करने वाले लोग पकड़े जाने के डर से नोट बन्दी में चिल्ला रहे थें।
18. कांग्रेस का जीजा पीतल का व्यवसायी था जो लखपती भी नहीं था वो आज अरबपति जमीनों के अवैध लेन-देन से बना है।
19. भाजपा ने 75 बिन्दुओं का संकल्प पत्र जारी कर 75 संकल्प लिये है जो आजादी की 75 वीं वर्षगाठ तक पूर कर दिये जायेगें।
20. कांग्रेस के बाहरी प्रत्याशी को अजमेर की जनता नकार चुकी हैं।
प्रेस कांफ्रेस में पूर्व मंत्री अनिता भदेल, देहात अध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत, लोकसभा चुनाव सहसंयोजक मोहित जैन, रचित कच्छावा व अन्कुर सोनी मौजूद रहें।

4. आज भाजपा के आज आई.टी. व मीडिया विभाग की बैठक
अजमेर। आज भारतीय जनता पार्टी शहर जिला व देहात के आई.टी. व मीडिया विभाग के कार्यकर्ताओं की बैठक मुख्य चुनाव कार्यालय अजमेर में आयोजित होगी जिसमें लोकसभा चुनाव सहप्रभारी देवीशंकर भूतडा, लोकसभा चुनाव सहसंयोजक अरविन्द यादव, शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेडा, देहात अध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत सहित आई.टी. व मीडिया के जिला स्तर के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगें।

5. आचार संहिता उल्लघंन मामले में भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी की करी शिकायत
अजमेर। आज भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत व मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता एडवोकेट कृष्ण गोपाल जोशी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुझुनवाला द्वारा आचार संहिता के उल्लघंन करने पर आवश्यक कार्यवाही करने की लिखित शिकायत देकर मांग करी।
सारस्वत व जोशी ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अजमेर (13) कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुझुनवाला द्वारा अपना नामांकन पत्र दिनांक 09 अपै्रल 2019 को जमा कराये जाने बाबत् दो राज्य स्तरीय समाचार पत्र राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर में विज्ञापन छपवाया था तथा उक्त विज्ञापन की प्रतियां सोशल मीडिया के ई-विज्ञापन एप पर प्रदर्शित किया है परन्तु उक्त विज्ञापन दिये जाने से पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी से अधिप्रमाणन नही करवाया गया है तथा बिना अनुमति के उक्त विज्ञापन प्रकाशित करवाया है जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन है। जो प्रत्याशी द्वारा किया गया है। इस सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी से भाजपा ने तुरन्त आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की हैं।

Leave a Comment