परमात्मा हर पल अपने भक्तों की रक्षा करते हैं

केकड़ी28 अप्रैल।
समय समय पर आए पीर पैगंबरों ने हर बार सत्य का संदेश ही दिया है परमात्मा हर पल अपने भक्तों की रक्षा करते हैं।उक्त उद्गार संत कालूराम ने अजमेर रोड स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन पर आयोजित सत्संग के दौरान व्यक्त किए।
मीडिया सहायक राम चंद टहलानी के अनुसार संत कालूराम ने कहा कि जब जब भी धरती पर धर्म की हानि हुई है परमात्मा ने अवतार लेकर धर्म की रक्षा की है हर बार अवतार लेकर परमात्मा अपने भक्तों की की रक्षा करते है और अपने भक्तों को ही आगे रखकर हर कार्य करते हैं।
एक परमात्मा को जानकर की गई भक्ति ही फलदाई होती है अनेकता में भटकन ही भटकन है आज यही एक परमात्मा का,सत्य का संदेश सतगुरु माता सुदीक्षा जी दे रही हैं। हर इंसान को परमात्मा का ज्ञान देकर उसका जीवन सफल बना रही है। “क्या हूं मैं क्या हस्ती मेरी आप करे हो मेरा नाम” हर बार अवतरित पुरुष ने अपने भक्तों को ही आगे रखा है जैसे श्री राम जी ने भक्त हनुमान को महता देते हुए अपने हर कार्य में आगे रखा इसी प्रकार भक्त भी अपने परमात्मा को रिझाने के लिए हर प्रकार हर संभव प्रयास करता है। तब जाकर ज्ञान वाली अवस्था बनती है तब वह इंसान मान अपमान से ऊपर उठ जाता है और सबकी लिए भले की कामना की मांग करता हुआ जीवन जीता है जिससे वह है अपने साथ साथ औरों की भी भला करता चला जाता है और इसी में ही वह दृढ़ता प्राप्त करता चला जाता है।
सत्संग के दौरान नीतू दीपक रोहित शीतल गोपाल सुमन मंजू बन्ना लाल सभ्यता विधि समृद्धि भगवान आदि ने गीत विचार भजन प्रस्तुत किए संचालन नरेश कारिहा ने किया।

error: Content is protected !!