अवैध कोचिंग सेंटर पर लगाम लगाने की मांग की

अजमेर 17 मई राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव व राष्ट्रीय मानव अधिकार परिषद के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षा सचिव को अलग-अलग पत्र लिखकर राजस्थान के अंदर शिक्षा के नाम पर जगह-जगह जो अवैध कोचिंग सेंटर खुल गए हैं उन पर लगाम लगाने की मांग की (कोचिंग माफिया) है ।
कांग्रेस नेता शैलेश गुप्ता ने कहा कि कोचिंग सेंटरों में बच्चों के परिजनों को सब्जबाग दिखाकर के मोटी मोटी रकम फीस के रूप में ली जाती है बच्चों पर पढ़ाई का इतना जवाब बना दिया जाता है की बच्चे व उनके परिजन पढ़ाई के दबाव में डिप्रेशन में आ जाते हैं कई बच्चे आत्महत्या जैसे दर्दनाक कदम उठा रहे हैं ।
आज इन अवैध कोचिंग सेंटर की जांच करने वाला कोई नहीं है सरकार को कोई टैक्स नहीं दे रहे हैं लाखों रुपया प्रतिमा कमा रहे हैं।गरीब बच्चा इन कोचिंग सेंटरों में एडमिशन की सोच भी नही सकता माँ बाप लाखो रुपये कर्जा ले कर अपने बच्चों को इनके यहा पढ़ने को मजबूरी में भेज रहे है।सरकारी नियम कायदों को ताक में रख के इनकी बड़ी बड़ी बिल्डिंगों का निर्माण हो गया है। ऐसे में मेरा मुख्यमंत्री जी व शिक्षा मंत्री जी से निवेदन है कि शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने हेतु इन कोचिंग सेंटरों पर रोक लगानी चाहिए।

error: Content is protected !!