भूमि अर्जन हेतु जन सुनवाई 1 जुलाई को

ब्यावर, 27 जून। भूमि अर्जन पुनर्वास एवं पुनव्र्यवस्थापन में उचित प्रतिकर और पारदर्शिता अधिकार नियम के अंतर्गत ब्यावर मसूदा गोयला सड़क को दो-दो लेन मय पेप्ड सोल्डर विकसित किए जाने के प्रयोजन से प्रभावित गढ़ी थोरियान, लसाड़िया, देवाता, पाखरियावास एवं रूपनगर गांवों के भूमि अर्जन के लिए जन सुनवाई बैठक एक जुलाई को प्रातः 11 बजे अटल सेवा केन्द्र, ब्यावर खास में रखी गई है। इसमें प्रभावित व्यक्ति एवं जन प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी सक्षम प्राधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी श्री जसमीत सिंह संधू ने दी।

खसरा-रुबेला अभियान 22 जुलाई से
अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कर शत प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण करें- उपखण्ड अधिकारी
ब्यावर, 27 जून। खसरा और रूबेला एक गम्भीर बीमारी है जो पोलियो से भी बड़ी चुनौती है। इसे केवल टीकाकरण के माध्यम से ही रोका जा सकता है। खसरा रूबेला अभियान 22 जुलाई से प्रारम्भ होगा। जो आगामी 5 अगस्त तक चलेगा। इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कर शत प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण किया जाए।
उपखण्ड अधिकारी श्री जसमीत सिंह संधू ने कहा कि देश भर म­ इस बीमारी से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। 22 जुलाई से यह अभियान चलाया जाएगा और इसके तहत क्षेत्रा के समस्त बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य होना चाहिये कि एक भी बच्चा टीकाकरण से नही बचे।
उन्होंने कहा कि अभियान की सफलता के लिए आगामी 27 जून को होने वाली ग्राम सभाओं तथा राजकीय एवं निजी स्कूलों म­ इसका व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। इसके लिए पैरेंटस मिटिंग के आयोजन के साथ ही ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से प्रत्येक पंचायतराज के जनप्रतिनिधियों को भी इस अभियान को सफल बनाने के लिए आग्रह पत्रा लिखा जाएगा। विद्यालयों में बालसभा का आयोजन कर टीकाकरण के लाभों की जानकारी दी जाए। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग को भी नौ माह से 15 वर्ष तक के बच्चों का ग्रामवार सर्वे का कार्य जुलाई के प्रथम सप्ताह तक करने के निर्देश भी दिए।

error: Content is protected !!