तेजवानी का अजमेर शहर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा

तेजवानी गिरधर
अजमेर। अजमेर शहर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष गिरधर तेजवानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन को पत्र लिख कर उन्होंने कहा है कि जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी नैतिकता के नाते पद त्याग सकते हैं तो उन्हें भी पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं रह गया है।
पत्र में लिखा है कि वे लोकसभा चुनाव में अजमेर उत्तर व अजमेर दक्षिण में कांग्रेस की पराजय पर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद नहीं रहना चाहते। उन्हें जिस मकसद से महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई थी, उसे पूरा न कर पाने के बाद उनका इस पद पर रहने का कोई औचित्य नहीं रह गया है। न केवल अजमेर अपितु राज्य की अन्य सभी सीटों पर जिस तरह हार-जीत का बड़ा भारी मतांतर रहा, वह चौंकाने वाला रहा, जिससे बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की आशंका होती है। चुनाव जिस तरह फर्जीवाड़े व बेईमानी से लड़ा गया, छद्म राष्ट्रवाद का इस्तेमाल किया गया, सेना के नाम पर वोट मांग कर आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया गया, सांप्रदायिक धु्रवीकरण किया गया, उसके बाद से उनका लोकतंत्र से यकीन उठने सा लगा है।
पत्र के अंत में लिखा है कि उपाध्यक्ष पद पर रहते आपने जो सम्मान दिया, उसे लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। यूं तो पूरी कार्यकारिणी का मुझे स्नेह मिला, लेकिन युवा नेता व समाजसेवी श्री हेमंत भाटी, समाजसेवी श्री लक्ष्मण सतवानी व सचिव राकेश धाभाई का विशेष साहचर्य रहा, उन सभी को भी मैं धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।

error: Content is protected !!