प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

उपभोक्ताओं की परिवेदनाओं पर देय राहत पर हो हमार फोकस – वी.एस. भाटी
अजमेर, 23 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने मंगलवार 23 जुलाई को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए उदयपुर में जन सुनवाई की।
जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्र की कुल 60 समस्याएं प्राप्त हुई। प्राप्त समस्याओं में बिल संबंधी, पोल शिफ्ट करवाने संबंधी, पेंशन संबंधी, सेटलमेन्ट संबंधी, विद्युत दर में जीएसटी संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी एवं ऑडिट चार्ज संबंधी समस्याएं थी।
जनसुनवाई के दौरान उदयपुर शहर में पावर हाउस प्रथम उपखण्ड अन्तर्गत आने वाले क्षेत्र में आये दिन विद्युत उपकरण खराब होने/ जल जाने इत्यादि के चलते विद्युत आपूर्ति में व्यवधान/ ट्रिपिंग की समस्या के चलते संबंधित अभियन्ता को पुख्ता मेन्टेनेन्स हेतु निर्देषित किया गया। इसी प्रकार बन्द विद्युत मीटर की शिकायत पर तुरन्त मीटर बदले जाने की कार्यवाही के निर्देष दिये। कुछ उपभोक्ताओं के परिसर के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाईन को तुरन्त प्रभाव से षिफ्टिंग हेतु संबंधित अभियन्ता को निर्देषित किया। इस प्रकार प्रबन्ध निदेषक महोदय द्वारा बारी-बारी से उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी विभिन्न समस्याओं को सुना गया एवं संबंधित अभियन्ताओं को यथासंभव नियमानुसार त्वरित निस्तारण हेतु कार्यवाही करने हेतु पाबन्द करते हुए निर्देष दिये गये। प्राप्त परिवेदनाओं पर प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ नियमानुसार कार्यवाही की जाकर 10 दिन पश्चात् फीडबेक भी लिया जायेगा।
जनसुनवाई के दौरान निदेषक तकनीकी श्री एम.बी. पालीवाल व निदेषक वित्त श्री एस.एम. माथुर तथा अन्य उच्चाधिकारी भी उपस्थित थे। श्रीमान प्रबन्ध निदेषक ने सामूहिक रूप से अभियन्ताओं को निर्देषित किया कि वे उपभोक्ताओं की परिवेदना पर विचारण पश्चात् यह सुनिष्चित करें कि वर्तमान परिस्थिति में उपभोक्ता को क्या राहत दी जा सकती है एवं उस पर त्वरित कार्यवाही करें। साथ ही फोन अटेण्ड नहीं करने एवं कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों/ कर्मचारियों को उनके विरूद्ध की जाने वाली कार्यवाही के प्रति सावचेत किया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!