स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को एजीज इण्डिया कंसलटेंट की मिलेगी सलाहकार सेवाएं

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सलाहकार टीम से की विकास कार्यों की चर्चा
अजमेर 23 जुलाई। स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए नियुक्त सलाहकार एजेंसी एजीज इण्डिया कंसलटिंग इंजिनियर्स प्राईवेट लिमिटेड की सेवाएं अब उपलब्ध होगी। जिससे अजमेर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों में गति आएगी।

कंसलटेंट एजेंसी की टीम के श्री अतुल दत्ता एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा के बीच स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट के कार्यों के संबंध में सलाहकार एजेंसी के रूप में अनुबंध हुआ। अनुबंध के पश्चात कलेक्ट्रेट में प्रोजेक्ट के तहत होने वाले विकास कार्यों पर चर्चा की गई।

बैठक में जिला कलक्टर ने आगामी छ‘ माह में प्रोजेक्ट के तहत होने वाले समस्त कार्यों की डीपीआर एवं टेंडरिंग का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि प्रोजेक्ट का कार्य गति पकड़ सके। महत्वपूर्ण कार्यों में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य प्राथमिकता से हाथ में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नए प्रोजेक्ट जो प्रारम्भ किए जाने है। उन्हें प्राथमिकता से प्रारम्भ किए जाए। कंसलटेंट एजेंसी द्वारा समस्त कार्यों की डीपीआर बनाने, इंजिनियरिंग कार्य, तकनीकी विशेषज्ञ की सेवाएं उपलब्ध करायी जाएगी।

प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला कलक्टर ने बताया कि पूर्व में नियुक्त सलाहकार एजेंसी को हटाने के पश्चात कार्य में आए गतिरोध को अब समाप्त हुआ है तथा एजेंसी द्वारा समय पर प्रोजेक्ट रिपोर्ट देने की प्रतिबद्धता से अब कार्य में गति आ पाएगी।

कंसलटेंट एजेंसी के श्री अतुल दत्ता ने जिला कलक्टर को आश्वस्त किया कि वे प्रोजेक्ट के कार्यों में गति लाएंगे तथा समय पर कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा। एजेंसी द्वारा पर्याप्त मात्रा में विशेषज्ञ सेवाएं उपलब्ध रहेगी।

इस मौके पर कंसलटेंट एजेंसी टीम, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री आनन्दी लाल वैष्णव, श्री कैलाश चंद लखारा, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता श्री विजयवर्गीय सहित संबंधित अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

जल शक्ति अभियान की समीक्षा बैठक सम्पन्न
अजमेर, 23 जुलाई। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने जिले में चल रहे जल शक्ति अभियान की मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक ली।

बैठक में जल शक्ति अभियान की जिला योजना एवं ब्लाक योजना तैयार किये जाने के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई । इसके साथ ही अरवड गांव में अधिकाधिक पौधारोपण किये जाने पर भी विस्तार से विचार विमर्श किया गया।

बैठक में बताया गया कि अरवड गांव में सीमेन्ट लि. एवं जिंक लि. के माध्यम से ट्री गार्ड की व्यवस्था की जायेगी। पौधों की व्यवस्था वन विभाग की नर्सरियों से की जाएगी। जिला कलक्टर ने कहा कि सभी पौधारोपण तत्काल आरंभ किया जाए ताकि वर्षाकाल में सभी पौधे लग जायें। उन्होंने फलदार पौधे अधिक से अधिक लगाने के निर्देश दिये।

बैठक में उप वन संरक्षक श्रीमती सुदीप कौर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड सहित समस्त संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!