सावन महोत्सव सीजन 2 का हुआ शानदार आयोजन

आज दिनांक 3 अगस्त को रुचा डेवलपमेंट सोसायटी की और से सावन महोत्सव सीजन 2 के आयोजन अध्यक्ष रेखा वर्मा के सानिध्य में हुआ।
सचिव राजीव भारद्वाज बगरू ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महिलाओं के लिए सावन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में आर एस एस के महानगर संघचालक सुनिल दत्त जी जैन , पूर्व पार्षद नारिशाला चैयरमैन भारती श्रीवास्तव , आर एस अधिकारी शालिनी माथुर , भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश शर्मा , जिला विधुत अधिकारी मनोज तोड़वाल ,महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान , सहर खान ,जिला बार एसोसिएशन सचिव डॉ राहुल भारद्वाज बगरू आदि के आतिथ्य में सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम की शुरुआत शुभदा के बच्चो के द्वारा डांस की शानदार प्रस्तुति देकर तालियां बटौरी फिर कार्यक्रम में महिलाओं के द्वारा शानदार सावन के गीत पर नृत्य प्रस्तुति दी गयी और सभी महिलाओं की सहभागिता हेतु विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में सबसे पहले संस्था की जानकारी अध्यक्ष रेखा वर्मा ने दिया और बताया कि ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रुचा वेलफेयर सोसायटी के द्वारा महिला के उत्थान के लिए महिला को सशक्त ,मजबूत करने के लिए, महिलाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए एक मंच प्रदान किया जाता है जिस से महिला अपने अंदर छिपी कला को निखार सके एवं घरेलू जीवन के साथ मौज मस्ती भी कर सके चूंकि संस्था के द्वारा गरीब महिलाओं , गरीब बच्चियों की मदद करना ही प्रथम उद्देश्य है हर वर्ष ग्रीष्म कालीन , शीत कालीन अवकाश के दौरान कच्ची बस्ती में जाकर कलाकार , कोरियोग्राफर , सिलाई , कड़ाई, ब्यूटी पार्लर से सम्बंधित शिविर लगा कर उनको सिखाया जाता है और फिर उनको संस्था के मंच के माध्यम से रोजगार और सम्मान किया जाता है । साथ ही साथ नवरात्रि में चाहे कन्या पूजन का कार्यक्रम हो या अल्पाहार के कार्यक्रम हो या महिला अपने स्तर पर जिस भी स्थान पर कार्यक्रम कर रही हो उनको सूचि के अनुसार उनको सम्मान किया जाता है इसी प्रकार हमेशा नितनये कार्यक्रम कराकर वर्षपर्यंत कार्यक्रम के माध्यम से अजमेर ही नही अपितु अजमेर पूरे जिले की महिलाओं की सहभागिता रखती है।
आर एस एस संघचालक सुनील दत्त जैन ने कहा कि संस्था के द्वारा यह आयोजन एक समाज मे त्यौहार की बधाई सिर्फ सोशल मिडिया की बजाय सहभागिता से हो रहा है ओर संस्था के द्वारा महिलाओं को मंच प्रदान किया जा रहा निश्चित इसके लिए संस्था की पूरी टीम का आभार आगे भी इसी प्रकार कार्यक्रम का आयोजन करते रहे। कार्यक्रम का संचालन बॉलीवुड एंकर श्रेय के द्वारा किया जाएगा।
इसी कार्यक्रम की बैठक में कार्यक्रम सम्बंधित जिम्मेदारी दी गयी ताकि कार्यक्रम का अच्छा प्रदर्शन हो बैठक के दौरान संस्था अध्यक्ष रेखा वर्मा , संस्था सचिव राजीव भारद्वाज बगरू , कोषाध्यक्ष जयदीप सोनी , वीना बोहरा , दिव्यदर्शन वर्मा , पंकज शर्मा , राघव सोनी , पंकज सोनी , सरोज वर्मा , सीमा वर्मा , सीमा पाठक , रेखा सोनी, अनुज माथुर आदि मौजूद थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!