नागफणी हादसा पीड़ितों के मकान का होगा पुनर्निर्माण

प्रभारी मंत्री ने नागफणी हादसे में मृतकों के परिजनों को दी एक-एक लाख की सरकारी सहायता
टी.बी. अस्पताल जाकर पूछी घायल की कुशलक्षेम

अजमेर, 06 अगस्त। खान एवं गोपालन मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं के कारण होने वाले हादसे चिंताजनक हैं। सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ पीड़ितों के साथ खड़ी है। नागफणी हादसे में मृतक परिवार के मकान का पुनर्निर्माण सहित अन्य सभी संभव राजकीय मदद प्रदान की जाएगी।
खान एवं गोपालन मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया ने आज अजमेर में नागफणी में पिछले दिनों अतिवृष्टि के कारण मकान ढ़हने से हुए हादसे में मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें मुख्यमंत्री सहायता कोष के तहत एक -एक लाख रूपए की सहायता राशि के चैक सौंपे। पीड़ित परिवार के लोगों से बातचीत करते हुए श्री भाया ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं के कारण हुए हादसों में मृतकों व घायलों के प्रति राज्य सरकार पूरी तरह संवेदनशील होकर कार्य कर रही है। इस तरह की घटनाओं को गम्भीरता से लेकर पीड़ितों को राहत पहुंचाने के साथ ही हादसों की रोकथाम की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि प्रत्येक जरूरतमंद परिवार तक सरकार पहुंचे और उसे संबल प्रदान करे।

बच्ची रोई तो पसीजा मंत्री का दिल
खान मंत्री श्री भाया आपदाग्रस्त मकान को देखने के बाद घटना स्थल से कुछ दूर रह रहे मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे। इस दौरान पीड़ित परिवार की एक बच्ची रोकर कहने लगी कि हमारा तो अब कोई आसरा भी नहीं रहा। ना मकान है और ना ही पढ़ाई व खाने पीने की कोई व्यवस्था। बच्ची की पीड़ा से व्यथित खान मंत्री श्री भाया ने उसके सिर पर हाथ रखकर कहा कि तुम मकान की चिंता मत करो, वह मैं स्वयं बनवाउंगा। उन्होंने अपने श्री पाश्र्वनाथ मानव सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट से पीड़ित परिवार को मकान बनवाकर देने की घोषणा की।
उन्होंने मौके पर उपस्थित अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री आनन्दी लाल वैष्णव को निर्देश दिए कि पीड़ित परिवार को पालनहार, छात्रवृति एवं अन्य समाज कल्याण की योजनाओं में चिन्हित कर तुरन्त राहत प्रदान की जाए। खान मंत्री ने कमला नेहरू टीबी अस्पताल में भर्ती पीड़ित परिवार की महिला से भी मुलाकात कर कुशलक्षेम पूछी। इस अवसर पर इस अवसर पर जिला अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह राठौड़, श्री महेन्द्र सिंह रलावता, शहर अध्यक्ष श्री विजय जैन, श्री इंसाफ अली आदि भी उनके साथ उपस्थित रहे। श्री कमल वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!