वल्र्ड शूटिंग की स्वर्ण पदक विजेता निशा कंवर का हुआ भव्य स्वागत

गुरूवार को निकलेगी शहर में रैली
अजमेर- क्रुशिया में सम्पन वल्र्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाली भारतीय टीम की शूटर निशा कंवर शैखावत का बुधवार को स्वामी काॅम्पलेक्स में शहर की खेल जगत से जुडी हस्तीयों ने भव्य स्वागत किया। यह प्रतियोगिता 23 से 30 जुलाई तक आयोजित हुई। इस प्रतियोगिता में 19 देशों के पुरूष एवं महिला शूटरों ने भाग लिया। गुरूवार को लोहागल स्थित करणी स्पोर्टस शूटिंग से पंचशील, वैशालीनगर, आनासागर लिंक रोड, जवाहर रंग मंच, सावित्री काॅलेज चैराहा होते हुए कलेक्ट्रेट तक भव्य स्वागत रैली निकाली जायेगी।, इस दौरान शहर की सामाजिक एवं खेल संस्थाएं निशा कंवर शैखावत का भव्य स्वागत करेंगे।
बुधवार को स्वामी काॅम्पलेक्स में आयोजित स्वागत समारोह में स्वर्ण पदक विजेता निशा कंवर शैखावत एवं उनकी माताश्री श्रीमती कंचन कंवर एवं अकेडमी के चैयरमेन हिम्मत सिंह राठौड, निर्मल सिंह राठौड सहित कोच -मनोज शर्मा, अन्र्तराष्ट्रीय शूटर वी.के. शुक्ला, आर्मी एक्समैन रिद्वाराम का द सोसायटी आॅफ यूनिक अजमेर के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने सभी का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर बास्केटवाॅल के भूतपूर्व अन्र्तराष्ट्रीय स्तर खिलाडी एवं निर्णायक विनीत लौहिया ने निशा कंवर शैखावत को पदक पहनाकर स्मृति चिन्ह भेट किये गये। साथ ही श्रीमती कंचन कंवर को शाॅल ओढाकर स्वागत किया। इससे पूर्व एकेडमी के पदाधिकारी प्रशिक्षक एवं अन्य शूटरों ने निशा कंवर का स्वागत किया।
निशा कंवर ने इस अवसर पर बताया कि गत दिनों सम्पन्न वल्र्ड शूटिंग पैरा स्पोर्टस में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में 230.70 अंक अर्जित कर पहला स्वर्ण पदम जीता। इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम की रूबिना को कांस्य पदम प्राप्त हुआ। जबकि टर्की की शूटर के खाते में रजत पदक रहा। निशा ने अपनी जीत का परचम फहराते हुए, 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेन्ट में दूसरा स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में निशा के साथ मनीष नारवाल ने भाग लिया। भारत की एक अन्य टीम सिंहराज एवं पूजा अग्रवाल की जोडी ने कांस्य पदक जीता।
प्रेस संवाददाताओं से सम्बोधित करते हुए निशा कंवर ने कहां कि विश्व प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जितने के उपरांत भारतीय तिरंगे को फहराने का रोमांच उनके जीवन की सबसे बडी उपलब्धि रहेगी। उन्होने कहां कि राष्ट्रीय गीत बजने के समय मैं काफी भावुक होते हुए गोरवान्वित हुई, उन्होने कहां की मेरे गुरू हिम्मत सिंह जी व उनका अगला लक्ष्य पैरा आॅलम्पिक में स्वर्ण पदक जितना लक्ष्य होगा। इसके अतिरिक्त अक्टूबर में आॅस्टेलिया के सिडनी शहर में होने वाली वल्र्ड चैम्पियन शिप के लिए अभी से अपने अभ्यास में जुट जायेंगे।
प्रेस वार्ता में सम्बोधित करते हुए करणी एकेडमी के चैयरमेन हिम्मत सिंह राठौड ने गोरवान्वित महसूस करते हुए कहां कि हम शूटरों को प्रोत्साहित करने में कोई कसर नहीं छोडते है आज निशा कंवर ने देश, राजस्थान, अजमेर व करणी एकेडमी का नाम रोशन किया है, ओलम्पिक में निशा कंवर को पूरी टीम के साथ पदक दिलाने में कोई कसर नहीं छोडेगे।
बास्केटवाॅल के भूतपूर्व अन्र्तराष्ट्रीय स्तर खिलाडी एवं निर्णायक विनीत लौहिया ने कहां कि निशा कंवर ने अन्र्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जितकर जो उपलब्धि अर्जित कि है उससे युवा पीढी को प्रेरणा लेकर अधिक से अधिक संख्या में खेल मैदानों की और रूख करना चाहिए।
यूनिक सोसायटी के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने कहां कि जब अजमेर का बच्चा आगे बढता है तो हमें गर्व होता है, बच्चों को विडियों गेम से बाहर निकलकर धरातल पर खेलने का अवसर मिलें। तो वे निशा कंवर की तरह शहर का नाम आगे बढा सकता है।
इस समारोह में अरविन्द सिंह, करण सिंह, सुरेश कुमार, दुष्यन्त चावला, लेखराज गुर्जर, कुलदीप दूत, मैना चैधरी, अनुप्रिया, रश्मीता, कु्रनिका शर्मा, योगेन्द्र सिंह राठौड, भवानी प्रताप सिंह, धैर्य वीर, किशना सिंगोदिया आदि छात्र-छात्राएं उपस्थित थी।
हिम्मत सिंह राठौड़
डायरेक्टर
करणी सपोर्ट शूटिंग एकेडमी अजमेर
9783617171

error: Content is protected !!