भाया ने स्वयं के ट्रस्ट से दी 1.1 लाख की सहायता

अजमेर, 08 अगस्त। जिले के प्रभारी एवं खान व गौपालन मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया ने आज केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में सांवर के पास गोपालपुरा गांव में पिछले दिनों खारी नदी में डूबने से मृतक बच्चों के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने स्वयं के ट्रस्ट से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रूपए सहायता राशि के चैक दिए। पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से भी मदद प्रदान की जाएगी।
जिले के प्रभारी एवं खान व गौपालन मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया आज सांवर के पास गोपालपुरा गांव पहुंचे। उन्होंने पिछले दिनों गांव के पास खारी नदी में नहाते समय डूबने से मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात कर ढ़ांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक पीड़ित व्यक्ति की हमदर्द है। इस तरह के हादसे निश्चित रूप से चिंताजनक है। बरसात के दिनों में नदी, नालों, तालाब और नाडी में नहाना या वाहन चलाना बेहद खतरनाक हो सकता है। आमजन को इसके प्रति जागरूक रहकर दूसरों को भी जागरूक करना चाहिए।
श्री भाया ने मृतकों के परिवार को अपने पाश्र्वनाथ मानव सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से एक -एक लाख रूपए की सहायता राशि के चैक सौंपे। श्री भाया ने जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि उपलब्ध करायी जाए। इसके साथ ही परिवारों को अन्य समाज कल्याण योजनाओं में लाभान्वित किया जाए।
ग्रामीणों ने मंत्री के समक्ष कहा कि नदी के दूसरी ओर ज्यादातर गांव वालों के खेत हैं। ऎसे में बारिश के समय आवागमन पर खतरा बना रहता है। यहां रपट बनायी जानी चाहिए। श्री भाया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि तुरन्त कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर श्री शैलेन्द्र सिंह शक्तावत, पूर्व प्रधान श्री भूपेन्द्र सिंह शक्तावत, श्री राजेन्द्र भट्ट, श्री कन्हैयालाल माली, श्री कालू जांगिड़, श्री दुर्गा सिंह, श्री रामनिवास गुर्जर, श्री रंगलाल बीर एवं श्री सूरजकरण मीना आदि उपस्थित थे।

सम्मानित होंगे शिक्षक
प्रभारी मंत्री श्री भाया को ग्रामीणों ने बताया कि नदी के बहाव में कई बच्चे डूब रहे थे। गांव के एक शिक्षक ने अपनी जान की परवाह नही करते हुए उन बच्चों को बचाया। प्रभारी मंत्री ने शिक्षक को आगामी 15 अगस्त को जिला स्तर पर सम्मानित करने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!