आनासागर चौपाटी पर सेल्फी प्वाइंट का लोकार्पण

अजमेर। पुष्कर रोड पर रीजनल कॉलेज के सामने आनासागर स्थित नई चौपाटी पर आई लव अजमेर सेल्फी प्वाइंट का लोकार्पण बुधवार को एडीए आयुक्त निशांत जैन व प्रशिक्षु आईएएस व उपखंड अधिकारी डॉ अर्पिता शुक्ला द्वारा किया गया। शहर को यह अनुपम सौगात अजमेर राइट्स सोशल सिंधी ग्रुपए अजयमेरु प्रेस क्लब व एडीए के संयुक्त प्रयासों से मिली है। मेट्रो सिटी की तर्ज पर धौलपुर स्टोन से ग्रेनाइट के स्टैंड पर बने इस सेल्फी प्वाइंट को देखकर बस एक ही अनुभूति सबको हुई है. ष्एक स्वर में बोलेगा शहर आई लव अजमेर।
कार्यक्रम के आरंभ में वरिष्ठ पत्रकार गिरधर तेजवानी ने इस सेल्फी प्वाइंट के महत्व उपयोगिता तथा इसके निर्माण में गति व प्रगति की जानकारी उपस्थित अतिथियों में लोगों से साझा की। सोशल सिंधी ग्रुप अजमेर राइट्स के संरक्षक हरीश गिदवानी व अध्यक्ष नरेश बागानी ने बताया कि संस्था के सदस्यों के मानस में यह विचार दिल्लीए मुंबई व मद्रास जैसी मेट्रो सिटी में इस तरह के पॉइंट को देखकर आया है। उन्होंने बताया कि इस कार्य को पूर्ण करवाने में अजयमेरू प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुरेश कासलीवाल व एडीए का पूर्ण सहयोग मिला है। शहर के प्रति लोगों की आत्मीयता, अपनत्व का भाव प्रकट करता यह आई लव अजमेर सेल्फी प्वाइंट अब शहरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहेगा। शहरवासियों का अपनी माटी व शहर के प्रति लगाव को प्रदर्शित करता यह पॉइंट निसंदेह शहर को एक अच्छा संदेश देगा। ऐतिहासिक अजमेर में इस तरह का प्रयास निसंदेह प्रत्येक युवा धड़कन को उत्साह से लबरेज करेगा।
अजयमेरु प्रेस क्लब की ओर से क्लब सचिव आनंद शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि कभी कभी पत्थर निर्जीव इमारतें भी लोगों को सजीव से ज्यादा अपनी ओर आकृष्ट करती हैं। ऐसा ही संदेश मेरे शहर वासियों को इस सेल्फी प्वाइंट के माध्यम से मिलेगा । सुनील गर्ग बबना ने सेल्फी प्वाइंट के निर्माण कार्य के बारे में बताया। आयोजन के प्रारंभ में आयुक्त निशांत जैन व प्रशिक्षु आईएएस उपखंड अधिकारी अर्पिता शुक्ला ने फीता काटकर सेल्फी प्वाइंट को अजमेर वासियों को समर्पित किया। कार्यक्रम के आरंभ में अजमेर राइट्स के हरीश गिदवानी व नरेश बागानी ने अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया। इस दौरान प्रताप जेठानी, दीपक साधवानी, कमल मूलचंदानी, गिरीश लालवानी, कंवल प्रकाश किशनानी आदि का भी अतिथियों द्वारा माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम के उपरांत शहरवासियों की इस स्थान पर सेल्फी लेने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। कार्यक्रम का संचालन अजयमेरु प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष नेमीचंद तंबोली द्वारा किया गया। अंत में प्रेस क्लब की कार्यकारिणी सदस्य राशिका महर्षि द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!