अजमेर को 48 घण्टें में पानी देना तत्काल शुरू करे- देवनानी

– देवनानी ने जलदाय मंत्री बीडी कल्ला को लिखा पत्र, अधिकारियों पर उदासीनता बरतने का आरोप
– बीसलपुर में पर्याप्त पानी आने के बावजूद अजमेर को 48 घण्टें में पानी देने का निर्णय नहीं कर पाना दर्शाता है जलदाय विभाग की अकर्मण्यता

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 19 अगस्त। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने जलदाय मंत्री बीडी कल्ला को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि बीसलपुर बांध में पर्याप्त पानी की आवक होने पर अजमेर को 72 घण्टें के स्थान पर 48 घण्टें में पेयजल आपूर्तिै करने की व्यवस्था तत्काल शुरू कराई जाए।

देवनानी ने बताया कि बीसलपुर बांध पानी से पूरा भर चुका है ऐसे में जलदाय विभाग के अधिकारियों को खुद पहल करते हुए अजमेर को पूर्व की भाति 48 घण्टें के अन्तराल से पानी देने की व्यवस्था प्रारम्भ कर देनी चाहिए थी परन्तु विभाग के अधिकारी अभी तक भी टालमटोल का रवैया अपना रहे है तथा निर्णय करने में एक-दूसरे अधिकारी पर जिम्मैदारी थोंपने का प्रयास कर रहे है जो जलदाय विभाग की अकर्मण्यता तथा अधिकारियों की उदासीनता को दर्शाता है।

उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में जलदाय मंत्री जी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि बीसलपुर बांध में पानी की कमी के चलते अजमेरवासी पिछले लम्बे समय से परेशान हो रहे है लिहाजा मंत्री जी स्वंय हस्तक्षेप कर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे कि अजमेर में 72 घण्टें के स्थान पर 48 घण्टें में नियमित पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था तत्काल प्रारम्भ कराई जाए साथ ही अजमेर के ग्रामीण क्षेत्र में भी पेयजल आपूर्ति का अन्तराल घटाते हुए पूर्व की भांति पानी देना शुरू कराया जाए। देवनानी ने बताया कि इस सम्बंध में जलदाय मंत्री से सम्पर्क करने के प्रयास भी किये जा रहे है।

error: Content is protected !!