छात्रसंघ चुनावों में एबीवीपी की जीत पर बधाई

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 28 अगस्त । अजमेर के महाविद्यालयों व विष्वविद्यालय में सम्पन्न छात्रसंघ चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को मिली एकतरफा जीत पर विधायक अजमेर उत्तर एवं पूर्व षिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने सभी कार्यकर्ताओं व विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि अजमेर के युवाओं ने राष्ट्रवाद की विचारधारा को खुलकर अपना समर्थन दिया है।
देवनानी ने कहा कि अजमेर के युवा विद्यार्थियों ने यहां के उच्च षिक्षा के सभी संस्थानों को कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई से मुक्त कर यह संदेष दिया है कि आज का युवा राष्ट्रवाद के साथ तो है ही साथ ही षिक्षा कैम्पस में ज्ञान, शील, एकता के वातावरण का पक्षधर भी है।
उन्होंने कहा कि प्रदेष की सरकार द्वारा इन चुनावों में सरकारी मषीनरी का भी खुलकर दुरूपयोग किया गया। उच्च षिक्षा मंत्री द्वारा भी लिंगदोह कमेटी की अवेहलना व अपने पद का दुरूपयोग कर सोषल मिडिया पर एनएसयूआई के लिए समर्थन की अपील की गई । स.पृ.चै. राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा तो नियमों की धज्जियां उडाकर चुनाव में एनएसयूआई को लाभ पहुंचाने के हरसम्भव प्रयास किये गये परन्तु युवाओं ने एबीवीपी को भरपूर समर्थन देकर उनके मंषूबों पर पानी फेर दिया तथा यह साबित कर दिया कि अजमेर में कांग्रेस विचारधारा के लिए अब कोई जगह नहीं बची है।
देवनानी ने अजमेर के म.द.स. विष्वविद्यालय, स.पृृ.चै. राजकीय महाविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय, श्रमजीवी महाविद्यालय, विधि महाविद्यालय, संस्कृृत महाविद्यालय में एबीवीपी की जीत पर खुषी जाहिर करते हुए सभी को बधाई दी है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!