जनसमस्याओं का शीघ्र समाधान हो – देवनानी

– जनसुनवाई में प्राप्त समस्याओं के समाधान हेतु सम्बंधित अधिकारियों को दिये निर्देश
– खाली प्लाटों में पानी भरने, सड़के क्षतिग्रस्त होने, पेराफेरी क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था, पानी का प्रेशर कम आने व क्षेत्र में सड़क नाली निर्माण कराने जैसी समस्याऐं प्राप्त हुई जनसुनवाई मे।

अजमेर, 31 अगस्त। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने कल 31 अगस्त को अपने निवास स्थान पर जन सुनवाई की जिसमें क्षेत्रवासियों ने अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं रखी। देवनानी ने समस्याओं को सुन कर उनका शीघ्र समाधान किये जाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को फोन पर निर्देश देने के साथ ही पत्र लिखकर समस्याओं का समाधान तत्काल किये जाने के लिए निर्देश दिये गये है।
देवनानी ने बताया कि हरिभाऊ उपाध्याय नगर मुख्य के ए ब्लाक के निवासियों ने अवगत कराया कि क्षेत्र में 375 प्लाट है जिनमें से 130 में मकान बने हुए है शेष खाली भूखण्डों में बारिश का पानी भर जाने से कीचड़, बदबू फैल रही है साथ ही जहरीले जीव-जन्तु पनप रहे है। इसी प्रकार पंचशील में सिंधु भवन के पास ब्राविआ काम्पलैक्स के पास सीवरेज का पानी मुख्य रोड पर बहने की शिकायत भी प्राप्त हुई साथ ही वार्ड 4 में नृसिंहपुरा क्षेत्र में खेड़ापति हनुमान मंदिर के पास वाली गली में सीवरेज कार्य अधूरा छोड़ने की भी जानकारी क्षेत्रवासियों ने दी है।
देवनानी से अजमेर शहर के ट्रांसपोर्ट व्यवसायी भी मिले तथा उन्होंने अन्य बडे शहरों की भांति छोटे मालवाहक वाहनों जैसे पिकअप, टेम्पों आदि को ट्रांसपोर्ट नगर से पड़ाव क्षेत्र तक आने की अनुमति के साथ ही रात्रि में 11 बजे से सुबह 6 बजे तक शहर में वाहनों को प्रवेश दिये जाने की मांग की। देवनानी ने इस सम्बंध में जिला कलक्टर से बात की तथा उन्हें उचित व्यवस्था कराने का आग्रह किया।
उन्होंने बताया कि रेम्बुल रोड स्थित माधव उद्यान में अतिक्रमण किये जाने की शिकायत भी क्षेत्रवासियों से मिली हैं। बोराज रोड रामेश्वरम स्कूल के सामने वाले मार्ग, भाटी की डांग, गोटा काॅलोनी सहित पेराफैरी क्षेत्र में रोड़ लाईट की व्यवस्था नहीं होने से क्षेत्रवासियों को हो रही असुविधाओं की जानकारी भी लोगों ने दी है।
देवनानी ने बताया कि फायसागर रोड़ पर स्थित विभिन्न काॅलोनियों में मुख्य रोड पर पानी की निकासी नहीं होने से पानी आवासीय क्षेत्र में भरने तथा मुख्य रोड पर पानी भरने से हो रही समस्याओं की जानकारी भी क्षेत्रवासियों ने दी। फायसागर रोड पर स्थित गणपति नगर में मुख्य रोड का पानी आने से क्षेत्र में पानी भरा होने की जानकारी काॅलोनीवासियों ने दी। पुष्कर रोड स्थित शास्त्री काॅलोनी के निवासियों ने बारिश से क्षतिग्रस्त हुई क्षेत्र की सड़क का निर्माण कराये जाने की मांग रखी। रावतनगर के निवासियों ने फायसागर रोड मुख्य सडक से उनकी काॅलोनी में प्रवेश करने वाली सड़क का निर्माण कराने की मांग की।
इसी प्रकार चैधरी काॅलोनी वैशाली नगर क्षेत्र की गली नं 3 में सड़क निर्माण की मांग भी प्राप्त हुई। इसके अतिरिक्त राणा का तालाब बोराज रोड क्षेत्र में सड़क निर्माण व पेयजल आपूर्ति का प्रेशर कम आने की शिकायते प्राप्त हुई। फायसागर रोड स्थित आदित्य नगर में भी सडक नाली निर्माण कराने की मांग क्षेत्रवासियों ने की। इसके साथ ही काजीपुरा गांव में होली चैक तिराहे पर स्थित ट्रांसफार्मर को सुरक्षा की दृष्टि से अन्यत्र स्थापित कराने की मांग ग्रामवासियों ने की।

error: Content is protected !!